आपका एम.पी

ग्वालियर में 631 निकले संक्रमित, संक्रमण दर 17 फीसद तक पहुंची, बीज निगम के अध्यक्ष भी पाजिटिव

ग्वालियर में काेराेना के ग्राफ में काेई खास कमी नहीं आई है, लेकिन राहत की बात यह है कि स्वस्थ्य हाेने वाले मरीजाें की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इस बार कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में आने वाले गंभीर अवस्था में नहीं पहुंचे और न हीं उन्हें भर्ती होने की आवश्यकता पड़ी है। रविवार को 3613 लोगों की जांच रिपोर्ट में 631 लाेग संक्रमित पाए गए। वहीं संक्रमण दर 17 फीसद रही है। इन संक्रमिताें में 135 लोग दूसरे जिले के है, जबकि 37 लोगों की दूसरी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिले में 459 नए संक्रमित पाए गए, जबकि 635 डिस्चार्ज हुए। वहीं कोरोना से अब तक 735 लोग जान गंवा चुके हैं। रविवार काे संक्रमित पाए गए मरीजाें में बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल भी शामिल हैं। उन्हें भी लक्षण थे, जिसके चलते जांच कराई थी। उन्हाेंने लाेगाें से अपील की है कि पिछले दिनाें उनके संपर्क में आने वाले अपनी जांच कराएं और सुरक्षित रहें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अफसर की पत्नी व स्टाफ संक्रमितः जिला पंचायत सीईओ की पत्नी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसके अलावा सीईओ का वाहन चालक, गनमैन, रसोईया की रिपाेर्ट भी काेराेना पाजिटिव आई है। इन्हें सर्दी,खांसी, जुकाम व बुखार के भी लक्षण देखने काे मिले हैं।

नर्सिंग छात्राएं संक्रमितः कमलाराजा अस्पताल में पदस्थ वरिष्ठ महिला डाक्टर सहित विभिन्न विभागों में पदस्थ 3 जूनियर डाक्टर संक्रमित पाई गईं। इसके अलावा पांच नर्सिंग छात्राएं सहित जयारोग्य अस्पताल का स्टाफ व मुरैना में पदस्थ एक डाक्टर संक्रमित निकले हैं। वहीं अचलनाथ कालोनी निवासी पशु चिकित्सक संक्रमित पाए गए हैं। अब तक जेएएच में 110 जूनियर डाक्टर संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। हालात यह है कि जेएएच में सीनियर रेजिडेंट डाक्टर कोरोना ड्यूटी के लिए कम पड़ रहे हैं।

शादी समाराेह से लाैटने के बाद आया बुखारः थाटीपुर के रहने वाले 45 वर्षीय युवक और उसकी 44 साल की शिक्षक पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए। वह दो दिन पहले ही एक विवाह समारोह से लौटे थे। उन्हें बुखार आया तो जांच कराई, जिसमें संक्रमित पाए गए। इधर माडल टाउन में रहने वाले बैंक आफ बड़ोदा में पदस्थ आफिसर व उनकी पत्नी संक्रमित पाई गई हैं । उनका कहना था कि हाल में वह सागर से लौटे थे। इसी तरह मुरार निवासी दम्पती संक्रमित पाए गए। यह दोनों पिछले दिनों ही भोपाल से लौटे थे, लक्षण आने पर जांच कराई तो संक्रमित पाए गए।

सिंधिया स्कूल में निकले 39 संक्रमितः किला स्थित सिंधिया स्कूल में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। कोरोना की जांच में 39 संक्रमित पाए गए। स्कूल के सुरक्षा कर्मी, विद्युत कर्मी,माली, धोबी सहित अन्य कर्मचारी शामिल हैं। इन कर्मचारियों के 5 बच्चे भी संक्रमण की चपेट में आए हैं। स्कूल में अब तक एक सैंकड़ा से अधिक लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। स्कूल में अभी बच्चे नहीं होने से केवल कर्मचारियों में ही संक्रमण पाया जा रहा है।

इंजीनियर,व्यापारी भी संक्रमण की चपेट मेंः मुरार में रहने वाले 32 वर्षीय युवक और उसकी 30 वर्षीय पत्नी संक्रमित पाई गई हैं। युवक आइटी इंजीनियर है ओर अभी वर्क फ्रोम होम कर रहा था। दो दिन से बुखार था, जिसके चलते दोनों ने जांच कराई तो संक्रमित पाए गए। इसके अलावा लश्कर में कपड़े की दुकान संचालित करने वाला 45 वर्षीय दुकानदार व उसका स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770