आपका एम.पी

जबलपुर के चिकित्सा विश्वविद्यालय में असुरक्षित हैं परीक्षा कापियां, नियम विरुद्ध की गई उप कुलसचिव की नियुक्ति

मध्य प्रदेश स्टूडेंट यूनियन के पदाधिकारियों ने मप्र आयुर्विज्ञान चिकित्सा विश्वविद्यालय में अनियमितताओं के आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है। यूनियन पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन कर कुलसचिव डा. प्रभात बुधौलिया को ज्ञापन सौंपा।यूनियन अध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने बताया कि विश्वविद्यालय में मार्कशीट, प्रोविजनल डिग्री, ट्रासफर सर्टिफिकेट के लिए विद्यार्थियों को परेशान होना पड़ता है। तमाम छात्र इन कार्यों के लिए महीनों विश्वविद्यालय के चक्कर लगाते रहते हैं। उन्हें किसी आवेदन पत्र की रिसीविंग नहीं दी जाती साथ ही संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उनके साथ बदसलूकी करते हैं। छात्रों से उक्त कार्यों के लिए पैसे मांगे जाते हैं। पैसे न मिलने पर उन्हें संबंधित कालेज से मार्कशीट, प्रोविजनल डिग्री और माइग्रेशन प्राप्त करने के लिए कहा जाता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यूनियन के इशू सिंह, जतिन कनौजिया, आकाश खरे, आदित्य चौरसिया, सचिन केवट, अभिजीत, अभिषेक आदि ने उप कुलसचिव डा. अमित किनरे की विश्वविद्यालय में नियुक्ति पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल से उन्हें नियम विरुद्ध तरीके से विश्वविद्यालय में पदस्थ किया गया है। वे नियम विरुद्ध तरीके से तमाम निजी अस्पतालों में सेवाएं दे रहे हैं। जिसके चलते विश्वविद्यालय में दवा कंपनियों के प्रतिनिधियों का आना जाना लगा रहता है।

हालात यह हैं कि विश्वविद्यालय द्वारा अब तक एकेडमिक कैलेंडर घोषित नहीं किया गया। इसलिए उनकी नियुक्ति की जांच कराई जाए। छात्र नेताओं ने कहा कि विगत वर्ष विश्वविद्यालय में उत्तर पुस्तिकाओं को जलाने व पानी में नष्ट किए जाने की साजिश सामने आ चुकी है। वर्तमान में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन विश्वविद्यालय के नए भवन में कराया जा रहा है। जहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिसके चलते दोबारा पुरानी घटनाओं की पुनरावृत्ति होने की आशंका बनी हुई है। इसलिए नए भवन में सीसीटीवी कैमरे व अग्निशमन यंत्र लगाते हुए सुरक्षा के अन्य इंतजाम किए जाएं। विश्वविद्यालय संवर्ग के अधिकारियों की नियुक्तियां की जाएं ताकि कामकाज पटरी पर आ सके।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770