आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में कारोबारी से 40 लाख रुपए और मिले

अशोका गार्डन क्षेत्र में कारोबारी कैलाश खत्री के पास से पुलिस को 40 लाख रुपए और मिले हैं। कारोबारी ने ये रुपए महिला रिश्तेदार के यहां छिपा रखे थे। पुलिस ने महिला रिश्तेदार के यहां छापा मारा। वह आरोपी की बहन बताई जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बता दें कि पुलिस ने गुरुवार रात अशोका गार्डन क्षेत्र स्थित एक घर में छापा मारकर करीब 32 लाख रुपए मिले थे। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि युवक मनी एक्सचेंज का काम करता था। उसके पास से एक लेटर मिलने की बात भी सामने आई है। हालांकि, पुलिस ने पत्र मिलने से इनकार किया था।

डीसीपी प्रियंका शुक्ला ने बताया कि मामले में एडिशनल डीसीपी रश्मि अग्रवाल दुबे के नेतृत्व में टीम अन्य एंगल से भी मामले की जांच कर रही थी। रविवार-सोमवार की दरमियानी रात कारोबारी के बैरागढ़ स्थित अन्य ठिकाने पर पुलिस ने दबिश दी। यहां से पुलिस ने नोटों से भरे 6 और बैग बरामद किए हैं। इनमें से 40 लाख 11 हजार चार सौ रुपए और मिले हैं। इस प्रकार बरामद कुल रकम 71 लाख 69 हजार 473 रुपए हो गई है।

रविवार-सोमवार की दरमियानी रात कारोबारी के बैरागढ़ स्थित महिला रिश्तेदार के यहां से 40 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

रविवार-सोमवार की दरमियानी रात कारोबारी के बैरागढ़ स्थित महिला रिश्तेदार के यहां से 40 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

पुलिस पर लगे थे बैग ले जाने के आरोप

शुक्रवार को कार्रवाई के बाद अशोका गार्डन की तत्कालीन थाना प्रभारी वंदना लकड़ा को सस्पेंड कर दिया गया था। आरोप है कि उन्होंने अधिकारियों को सूचना दिए बगैर ही कार्रवाई थी। शनिवार को मामले में थाने के चार अन्य पुलिसकर्मियों को भी लाइन अटैच कर दिया गया था। इसके बाद पुलिस पर नोटों से भरे बैग अज्ञात स्थान पर ले जाने के आरोप लगे थे।

गुरुवार को कारोबारी के घर से यह कैश बरामद किया गया था।

गुरुवार को कारोबारी के घर से यह कैश बरामद किया गया था।

भाई ले गया था नोटों से भरे बैग

कैलाश खत्री का भाई अनिल खत्री कार्रवाई के तत्काल बाद नोटों से भरे बैग लेकर भागा था। इसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज से हुई है। 50 से अधिक कैमरों के फुटेज चेक कर पुलिस ने पाया कि अनिल बैग पहले पंजाबी बाग के एक घर में लेकर गया। इसके बाद वह इन्ही बैग को बैरागढ़ में रहने वाली अपनी बहन के घर छिपा आया था। इन बैग को पुलिस ने अब बरामद किया है।

मार्केट में कारोबारी के दलाल सक्रिय

कैलाश के दलाल शहर के सभी प्रमुख मार्केट में सक्रिय हैं। वह दलालों को नोट एक्सचेंज कराने वाले ग्राहक लाने के एवज में कमीशन दिया करता था। उसने पुलिस को बताया कि 18 सालों से यही काम कर रहा है। मामले में आगे की जांच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट करेगा। पुलिस ने आईटी को सूचना दे दी है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770