आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

बेटे ने बुजुर्ग मां घर से निकाला, कलेक्टर से शिकायत

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद मंगलवार को भोपाल में जनसुनवाई हुई। इसमें कुल 105 शिकायतें आईं। भोपाल के टीला जमालपुरा की 72 साल की बुजुर्ग सुंदरबाई ने शिकायत की कि उसके दो बेटे- योगेश और अरविंद उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। घर से भी निकाल दिया और कब्जा कर लिया। इसलिए घर को कब्जा मुक्त कर बेटों पर कार्रवाई करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

वृद्धा सुंदरबाई ने बताया कि वे ब्लड प्रेशर की मरीज हैं। दो महीने पहले ही आंखों का ऑपरेशन हुआ है। ऐसी स्थिति में भी बेटों ने घर से बाहर निकाल दिया।

आउटसोर्स कर्मचारी का 16 महीने का पीएफ जमा नहीं कराया
आउटसोर्स कर्मचारी राजू बंजारे ने शिकायत की कि सीएमएचओ के जरिए आउटसोर्स कंपनी श्री बफार्नी सिक्योरिटी सर्विसेस जबलपुर से जिला क्षय केंद्र इतवारा में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर पदस्थ है। उक्त कंपनी ने 16 महीने का पीएफ (प्रोविडेड फंड) जमा नहीं कराया है। अब तक वह 10 बार शिकायत कर चुका है, लेकिन समस्या का निराकरण नहीं हुआ। इसलिए जनसुनवाई में शिकायत करने आया हूं।

जनसुनवाई के दौरान मौजूद एडीएम भूपेंद्र गोयल समेत अन्य अधिकारी।

जनसुनवाई के दौरान मौजूद एडीएम भूपेंद्र गोयल समेत अन्य अधिकारी।

अवैध कॉलोनी के निर्माण की शिकायत

  • ग्राम चौपड़ाकलां तहसील हुजूर में अवैध तरीके से कॉलोनी का निर्माण होने की शिकायत भी की गई है। कृषक राजेशकुमार साहू ने यह शिकायत की और कार्रवाई करने की मांग की।
  • ऐशबाग के भगवानदास चौहान ने शिकायत की कि बिजली कंपनी ने उसका झूठा ऑटो चार्ज करने का प्रकरण बना दिया और 40 हजार रुपए का बिल दे दिया। इतनी अधिक राशि मैं नहीं दे पा रहा हूं। ऑटो चलाकर परिवार का भरण-पोषण करने में ही दिक्कतें आ रही हैं। समस्या का निराकरण किया जाए।
  • ईदगाह हिल्स के राजेंद्र सिंह ने शिकायती आवेदन दिया कि शासकीय भूमि पर अवैध तरीके से निर्मित रिलायबल गृह निर्माण सहकारी समिति के एजेंटे देवेंद्र सिंह द्वारा बिना अनुमति और एनओसी प्राप्त किए बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। इसे तुरंत रोका जा सके।

3 एडीएम ने की जनसुनवाई, कलेक्टर वीसी में रहे
लोकसभा चुनाव के बाद मंगलवार को हुई पहली जनसुनवाई 3 एडीएम ने की। एडीएम हर्षल पंचोली, हिमांशु चंद्र और भूपेंद्र गोयल समेत अन्य अधिकारियों ने जनसुनवाई की। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह कमिश्नर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए थे। इसलिए जनसुनवाई में नहीं आ सके।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770