आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल आरटीओ में एजेंट-कियोस्क संचालकों की हड़ताल

भोपाल आरटीआई में पिछले चार दिनों से एजेंट व कियोस्क संचालकों की हड़ताल चल रही है। जिससे आवेदक लगातार परेशान हो रहे हैं। इस बीच इक्का-दुक्का आवेदक अपने काम करवाने आ रहे हैं। यहां अभी भी 80 प्रतिशत से अधिक आवेदक नहीं पहुंच रहे हैं। जिसको लेकर जहां एक तरफ आरटीओ भोपाल जितेंद्र शर्मा अपनी अधिकारिता पत्र या शपथ पत्र की बात पर अभी भी कायम हैं। दूसरी तरफ, एजेंट इस बात से निराश हैं। चलिए जाने क्या है इस पूरे विवाद की जड़, और किस फाइल की वजह से यह पूरा विवाद आरटीओ भोपाल में चल रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आरटीओ जितेंद्र शर्मा ने बताया कि 6 जुलाई को मेरे सामने एक फाइल मृत व्यक्ति राजेंद्र कुमार चौधरी की ऑनर शिप ट्रांसफर की फाइल सामने आई, जब हमने इसको खंगाला तो पता ही नहीं चला कि किसने यह फाइल बनाई है, जिसके बाद मैंने हर फाइल के साथ शपथ पत्र या फिर अधिकारिता पत्र देने की बात कही है, जिसको लेकर यह पूरा विवाद चल रहा है।

इस तरह से मृत व्यक्ति की ऑनरशिप ट्रांसफर नहीं होती है, इसके लिए यह पहले उसके उत्तरदायी के पास ट्रांसफर होगी। हम जो भी कुछ मांग रहे हैं वह सब नियमानुसार ही है, नियमों से हटकर इसमें कुछ भी नहीं हैं। एक्ट में भी कहा गया है कि जो भी व्यक्ति किसी और की फाइल लेकर आएगा वह एक अधिकारिता पत्र साथ लाएगा।

आरटीओ भोपाल में पिछले पांच दिनों से चल रही हड़ताल।

आरटीओ भोपाल में पिछले पांच दिनों से चल रही हड़ताल।

फेसलेस काम के लिए पार्टी को क्यों बुलाया जा रहा

दूसरी तरफ, यातायात सलाहकार संघ के अध्यक्ष जगदीश त्यागी ने बताया कि हम हमेशा से अधिकृत पत्र देते आए हैं, मगर जो काम फेसलेस है उसके लिए भी आरटीओ साहब पार्टी को बुलाना चाह रहे हैं, यह नियमों के विरुद्ध है और हम इसलिए अनिश्चित कालीन हड़ताल पर हैं। क्योंकि हम लोग भी नियमानुसार ही काम करते आए हैं। इससे पहले भी कई अधिकारी रहे हैं, वहां भी हम यही काम करते आए हैं। इससे पब्लिक को असुविधा हो रही है।

आरटीओ को हटाने के लिए विधायक ने लिखा पत्र।

आरटीओ को हटाने के लिए विधायक ने लिखा पत्र।

आरटीओ बोले- सभी काम नियमानुसार ही किए जा रहे हैं

आरटीओ भोपाल जितेंद्र शर्मा ने बताया- पब्लिक अपना काम खुद भी करवा सकती है, वह वाहन पोर्टल पर अपने आवेदन भी खुद कर कर सकते हैं। मेरे द्वारा मांगी जा रही जानकारी अलग नहीं है, इसका प्रावधान है, अब चाहे आप शपथ पत्र दें या फिर अधिकारिता पत्र दें, मगर देना जरूरी है। यह सभी काम नियमानुसार ही किए जा रहे हैं।

अब यह स्थिति

कामइन दिनोंआम दिनों में
लाइसेंस35-40400 से अधिक
फिटनेस15-20200 से अधिक
रजिस्ट्रेशन न्यू30-40300 से अधिक
रजिस्ट्रेशन रिन्युअल35-40300 से अधिक
परमिट20-25200 से अधिक
वाहन ट्रांसफर50-75400 से अधिक
https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770