आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में बेसमेंट में चलने वाली कोचिंग की जांच होगी

भोपाल में बेसमेंट में चलने वाली कोचिंग क्लॉसेस की जांच होगी। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने निगम कमिश्नर, एसडीएम और तहसीलदारों को जांच करने को कहा है। इधर, टीएल मीटिंग में एक बुजुर्ग की डूबने से मौत होने का मामला भी सामने आया। जिसमें दो एसडीएम एक-दूसरे का क्षेत्र बताते रहे। इस पर शाम को कलेक्टर सिंह ग्राम अनंतपुर पहुंचे और जानकारी ली।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जानकारी के अनुसार, बिलखिरिया थाने के ग्राम अनंतपुर में एक 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला गांव के तालाब में डूब गई। रविवार रात में वह शौच के लिए तालाब किनारे गई थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। रात में परिजनों को इसकी जानकारी नहीं लगी। सुबह देखा तो बुजुर्ग गायब थीं। जब ढूंढा तो घटना के बारे में पता चला। इधर, दोपहर में कलेक्टोरेट में टीएल मीटिंग हुई। जिसमें मौत होने का क्षेत्र हुजूर और नरेला में होना बताया गया। दोनों ही एसडीएम एक-दूसरे का इलाका बताने लगे। शाम को कलेक्टर सिंह गांव पहुंचे और जानकारी ली।

कोचिंग, जलभराव की समस्या के बारे में जानकारी ली
कलेक्टर सिंह ने टीएल मीटिंग में बेसमेंट में चलने वाली कोचिंग और जलभराव की समस्या के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अति बारिश एवं बाढ़ आपदा संबधी तैयारियों की समीक्षा करते हुए सभी एसडीएम को अति वर्षा एवं जल भराव होने की आशंका का आवश्यक ध्यान रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने रपटे, तालाब एवं संभावित जल भराव वाले स्थानों को चिह्नित कर सुरक्षा संबंधी व्यवस्था करने को भी कहा।
कलेक्टर सिंह ने दिल्ली में हुई एक घटना को देखते हुए सभी एसडीएम को उनके क्षेत्र अंतर्गत बैसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल भराव होने पर जल निकासी की व्यवस्था देखने और सुरक्षित बिजली व्यवस्था की जांच करने को भी कहा।

राजस्व अभियान की समीक्षा की
राजस्व महाअभियान 2.0 के अंतर्गत आरसीएमएस पोर्टल पर क्षेत्रवार राजस्व के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को लक्ष्य के अनुरूप प्रकरणों का निराकरण, नामांतरण के प्रकरणों को शून्य करने और बटवारा, सीमांकन, नक्शा तरमीम, तथा ई-केवाईसी के अधिक से अधिक मामलों का निराकरण करने के निर्देश दिए। जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह, एडीएम हिमांशु चंद्र, नगर निगम कमिश्नर हरेंद्र नारायण, एडीएम भूपेंद्र गोयल, अंकुर मेश्राम भी मौजूद थे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770