आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में सरपंच पति ने किया झंडावंदन, नोटिस

भोपाल के तारा सेवनिया पंचायत भवन पर स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) को सरपंच सावित्री बाई की जगह उनके पति पतिराम ने झंडावंदन कर दिया। इस पर जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह ने सरपंच सावित्रीबाई को नोटिस थमाया है। बुधवार को सरपंच को सीईओ के सामने पेश होकर जवाब देना होगा। इधर, बुधवार को ही ग्राम पंचायत रतुआ रतनपुर में सरपंच के लिए चुनाव भी होंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस मामले में जांच के बाद फंदा जनपद सीईओ शंकर पांसे ने सरपंच पर कार्रवाई करने के लिए जिपं सीईओ सिंह को पत्र लिखा था। इसके बाद सीईओ सिंह ने सरपंच को नोटिस देकर 11 सितंबर को दोपहर 2 बजे हाजिर होने के निर्देश दिए हैं।

यह कार्रवाई होगी नोटिस में बताया कि सरपंच का कृत्य मप्र पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 के प्रावधानों के विपरित है। क्यों न आपके विरुद्ध मप्र पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम की धारा के तहत कार्रवाई करते हुए पद से पृथक कर दिया जाए। 6 साल के लिए पंचायत चुनाव से निष्कासित भी किया जा सकता है।

रतुआ रतनपुर में कल सरपंच का चुनाव बैरसिया जनपद की ग्राम पंचायत रतुआ रतनपुर में बुधवार को सरपंच पद के लिए चुनाव होंगे। पूर्व सरपंच जय सिंह जाट की मौत हो गई थी। इसके चलते यह सीट खाली है और बुधवार को मतदान होगा। सुबह 7 से 3 बजे तक पंचायत के 3 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी। रिटर्निंग अधिकारी और बैरसिया तहसीलदार लाखन सिंह चौधरी ने बताया कि कुल 2056 मतदाता है। दो कैंडिडेट सविता जाट और उधम सिंह हैं। सविता पूर्व सरपंच जय सिंह की पत्नी हैं। 14 सितंबर को जनपद स्तर पर काउंटिंग और परिणाम की घोषणा की जाएगी।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770