आपका एम.पी

Bhopal Aviation News: भोपाल से बेंगलुरु तक एक उड़ान बढ़ेगी, लखनऊ एवं कोलकात्ता जाने वाले यात्री हुए निराश

कोरोना के कारण हवाई यातायात धीरे-धीरे सामान्य होने लगा है। इंडिगो एयरलाइंस ने समर शेड्यूल में चेन्‍नई उड़ान शामिल कर दी है। उसकी बेंगलुरु तक एक अतिरिक्त उड़ान शुरू करने की तैयारी भी की है। लेकिन भोपाल से लखनऊ एवं कोलकाता जाने वालों को निराशा हाथ लगी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इंडिगो ने भोपाल का साऊथ कनेक्शन मजबूत करने के उद्देश्य से 29 मार्च से चेन्‍नई उड़ान शुरू करने की घोषणा की है। इसी बीच इंडिगो ने भोपाल से बेंगलुरू के बीच शाम की उड़ान शुरू करने की भी घोषणा की है। यह उड़ान शुरू होने के साथ ही भोपाल से बेंगलुरु तक दो उड़ानें हो जाएंगी। कोराना संकट के कारण कंपनी ने इस उड़ान का संचालन बंद कर दिया था। अब फिर से शुरू की जा रही है। शाम की उड़ान शुरू होने से उन यात्रियो को सबसे अधिक लाभ होगा, जो एक ही दिन में बेंगलुरु जाकर रात को वापस आना चाहते हैं।

लखनऊ, कोलकाता के लिए फ्लाइट की अधिक मांग

भोपाल से लखनऊ एवं कोलकाता रूट पर सीधी उड़ान की मांग लंबे समय से की जा रही है। इंडिगो ने कुछ समय पहले दोनों उड़ानें शुरू की थीं, लेकिन अल्प समय में ही इनका संचालन बंद कर दिया गया। लखनऊ उड़ान तो मात्र एक दिन ही चल सकी। सपोर्ट भोपाल फार एयर कनेक्टिविटी अभियान टीम ने लखनऊ एवं कोलकाता रूट पर उड़ान जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की है। टीम प्रमुख प्राची बलुआपुरी का कहना है कि लखनऊ जाने वाले यात्री सीधी उड़ान नहीं होने से परेशान हैं। वहीं कोलकाता तक ट्रेन का सफर बहुत लंबा हो जाता है, इसलिए सीधी उड़ान शुरू होनी चाहिए। अभियान टीम इस संबंध में इंडिगो एवं एयर इंडिया की नेटवर्क प्लानिंग टीम के संपर्क में है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770