आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में B.Com की एग्जॉम में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा

भोपाल के जहांगीराबाद स्थित गवर्नमेंट ऑर्ट्स एवं कॉमर्स (नवीन) कॉलेज में बीकॉम का एग्जाम देते हुए एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ाया है। वह दूसरे छात्र की जगह परीक्षा में बैठा था। पूछताछ में पता चला कि वह 2 बार पहले भी परीक्षा दे चुका है, लेकिन तीसरी तीसरी बार में पकड़ा गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

B.Com की फाइनल ईयर की परीक्षा में चेकिंग करने पहुंची टीम ने फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा। मामला सोमवार का है। इस पर जहांगीराबाद पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार- परीक्षार्थी बनकर बैठा युवक दूसरे छात्र की जगह पेपर देने आया था। चेकिंग करने पहुंची टीम ने जब उस छात्र का फोटो मिलाया तो वह फर्जी निकला।

कॉलेज प्राचार्य प्रदीप कुमार शर्मा ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने प्राचार्य की शिकायत पर फर्जी परीक्षार्थी और असली परीक्षार्थी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

यह है पूरा मामला

थाना जहांगीराबाद पुलिस के अनुसार 20 मई सोमवार को बीकॉम के फाइनल ईयर का पेपर था। यह पेपर शासकीय कला एवं वाणिज्य नवीन महाविद्यालय जहांगीराबाद पर हो रहा था। दोपहर 3 बजे जब सभी छात्र अपना पेपर लिखने बैठे, उसी वक्त चैकिंग कर रही टीम को एक छात्र पर संदेह हुआ।

वह छात्र के पास गई और एडमिट कार्ड के जरिए उसका फोटो मिलाया। जब उस छात्र की फोटो एडमिट कार्ड से मेल नहीं खाई तो उसे तुरंत पूछताछ के लिए बुलाया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि वह छात्र हेमंत वर्मा की जगह पेपर देने आया था। उसने अपना नाम दिशांत वर्मा बताया।

कॉलेज प्राचार्य के सामने बताया पूरा सच

जब दिशांत को कॉलेज के प्राचार्य के पास ले जाया गया तो उसने पूरा सच उन्हें बताया। दिशांत ने बताया कि वो और हेमंत काफी अच्छे दोस्त हैं। आज हेमंत का पेपर था, लेकिन वह भोपाल में नहीं था। उसने अपना रोल नंबर और हॉल टिकट मुझे दिया और में उसकी जगह पेपर देने यहां पहुंच गया।

नवीन कॉलेज के प्राचार्य प्रदीप शर्मा ने इस घटना की शिकायत पुलिस को दी थी। जिसके चलते आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

नवीन कॉलेज के प्राचार्य प्रदीप शर्मा ने इस घटना की शिकायत पुलिस को दी थी। जिसके चलते आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

प्राचार्य की शिकायत पर हुआ केस दर्ज

प्राचार्य शर्मा ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी दिशांत वर्मा के खिलाफ धारा 419,420 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ग्राम धामंदा जिला सीहोर का रहना वाला है। पुलिस ने बताया कि हेमंत वर्मा की तलाश अभी जारी है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770