आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में 149 सिटी बसों पर 5 दिन से ‘ब्रेक’

राजधानी भोपाल के 10 रूट पर दौड़ने वाली कुल 149 सिटी बसों पर पिछले 5 दिन से ब्रेक लगा हुआ है। टिकट कलेक्शन विवाद के चलते इन बसों के पहिए थमे हुए हैं। जिससे करीब 40 हजार यात्री रोज परेशान हो रहे हैं। अब इस मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों ने मोर्चा संभाला है। मंगलवार को BCLL (भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड) अफसर, एजेंसी और जनप्रतिनिधियों की मीटिंग होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

दरअसल, शहर के 6 रूट पर चलने वाली 149 लो फ्लाेर बसें गुरुवार से ही बंद है। यानी, सोमवार को इन्हें बंद हुए 5 दिन हो गए। इसकी वजह इन बसाें में टिकिट कलेक्शन करने वाली एजेंसी ‘चलो एप’ की ओर से प्रति​ किमी दी जाने वाली राशि घटाने की मांग है, लेकिन बीते 5 दिन से बीसीएलएल और निगम के जिम्मेदार इस समस्या का समाधान नहीं​ निकाल पाए। ऐसे में इन बसों में रोजाना सफर करने वाले 40 हजार से ज्यादा यात्री परेशानियों का सामना कर रहे हैं। मामला इसलिए भी उलझता जान पड़ रहा है, क्योंकि बीसीएलएल की ओर से नई टिकिट कलेक्शन एजेंसी हायर करने के लिए टेंडर जारी कर दिया है। ऐसे में अनुमान है कि बीसीएलएल टेंडर की शर्तों का हवाला देकर चलो एप कंपनी से काम छीनने की तैयारी में है। क्योंकि चलो एप को 2022 से 2028 तक के लिए काम दिया गया था। ऐसे में दोबारा टेंडर जारी करना इस ओर इशारा करता है।

निगम अध्यक्ष बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
इस मामले में नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने बताया कि अचानक बसें बंद करना गलत है। यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। इसे लेकर मंगलवार को मीटिंग करेंगे। यदि मामले में बीसीएलएल अधिकारी भी दोषी पाए जाते हैं या फिर उनकी लापरवाही सामने आती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी बंद रही थी बसें
पहले 14 जून को भी छह रूट की 149 बसों के पहिए थम गए थे। हफ्तेभर बसों का संचालन बंद रहा। तब बस ऑपरेटर की ओर से ड्राइवर और कंडक्टरों के खाते में पीएफ और ईएसआईसी का पैसा जमा नहीं करने के कारण ऐसा हुआ था।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770