आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में पूरे परिवार पर गिरी बिजली, पति-पत्नी और दो बच्चे झुलसे

राजधानी भोपाल के सतनामी नगर स्लम एरिया में सोमवार सुबह 5:40 बजे बिजली गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्य झुलस गए। इनमे से तीन की हालत गंभीर है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बिजली गिरने से मकान की छत पर लगी सीमेंट की चादर फट गई और सारा सामान तितर-बितर हो गया था। हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी लेकिन लोगों में रोष व्याप्त है कि सुबह से देर शाम तक जिला प्रशासन का अमला मौके पर नहीं पहुंचा था। गंभीर रूप से झुलसे दंपति व उनके बच्चों को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया।

सुबह 5:40 की घटना
सतनामी नगर में रहने वाले शैतान मालवीय (50) अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह सब्जी का ठेला लगाकर फेरी करते हैं। उनका दो कमरों का कच्चा मकान है। रविवार को वे पत्नी, बेटी सोनम और बेटे अमन के साथ एक कमरे में सो रहे ​​थे, जबकि बेटी शिवानी दूसरे कमरे में थी। बेटा आकाश रिश्तेदार के यहां सोता है, रविवार को भी वहीं गया था। सुबह बिजली गिरी और जिस कमरे में शैतान सिंह सो रहे ​थे, उसमें मौजूद सभी 4 लोग बुरी तरह झुलस गए। शिवानी ज्यादा जख्मी नहीं हुई। दीपावली पर शिवानी की शादी की तैयारी ​थी।

तेज धमाके की आवाज सुनकर पड़ौसी बाहर आए
आसपास के लोगों की माने तो तेज धमाके की आवाज से सभी बाहर आए। पड़ोसियों ने देखा कि शैतान मालवीय की झुग्गी पर चढ़ी सीमेंट की चादर फट चुकी है। फौरन लोग झुग्गी के भीतर पहुंचे शैतान सिंह मालवीय व उनकी पत्नी सविता समेत दो बच्चों सोनम व अमन को गंभीर रूप से घायल हालत में देखा। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। आकाशीय बिजली गिरने से झुग्गी में सो रहे शैतान का शरीर बुरी तरह से झुलस गया है जबकि जबकि पत्नी सविता का चेहरा व शरीर झुलसा है। बच्ची सोनम की पीठ बुरी तरह से झुलसी है और दाहिना हाथ टूट गया है। दूसरे बच्चे अमन के बाएं पैर पर झुग्गी की छत का भारी हिस्सा गिरने से फ्रेक्चर हुआ है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770