आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म 6 पर लगेगा एस्केलेटर

भोपाल स्टेशन पर इन दिनों प्लेटफॉर्म 6 एस्केलेटर की सुविधा रेलवे जल्द ही शुरू करेगा। इससे बुजुर्ग यात्रियों को राहत मिलेगी। स्टेशन के प्लेटफॉर्म 6 पर पहली बार एस्केलेटर की सुविधा रेलवे शुरू करने जा रहा है, इससे पहले तक यह सुविधा प्लेटफॉर्म 1 की तरफ से चालू है, बता दें कि इसके साथ भोपाल स्टेशन पर अब तीन एस्केलेटर हो जाएंगे। इसके अलावा करीब तीन लिफ्ट भी भोपाल स्टेशन पर यात्रियों के लिए मौजूद हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बताया जा रहा है कि कंपनी द्वारा ऐस्केलेटर का काम पूरा कर लिया गया है, अब सिर्फ उसके आसपास की फ्लोरिंग का काम बचा है। इसको कंपलीट करते ही करीब एक सप्ताह में रेलवे इस सुविधा को शुरू कर देगा। बता दें कि रेलवे करीब डेढ़ महीने से इसे इन्स्टॉल करने का काम कर रहा है।

यहां लगाया गया है एस्केलेटर।

यहां लगाया गया है एस्केलेटर।

20 हजार से अधिक यात्रियों को सुविधा
प्लेटफॉर्म 6 की तरफ से आने जाने वाले यात्रियों की बात की जाए तो करीब 20 हजार से अधिक यात्री इस तरफ से आते जाते हैं, इसमें करीब 8 हजार से अधिक यात्री वृद्ध होते हैं, इसके अलावा स्टेशन के ओवर ऑल फुटफॉल की बात की जाए तो भोपाल स्टेशन पर रोजाना करीब 40 हजार से अधिक यात्री आते हैं। वहीं यहां रोजाना करीब 250 से अधिक ट्रेने अप डाउन में गुजरती हैं। स्टेशन के अधिकारियों की मानें तो यह सुविधा जल्द ही यात्रियों के लिए शुरू की जाएगी।

हाल ही में शुरू हुई इंट्रीग्रेटेड पार्किंग सुविधा
इससे पहले हाल ही में रानी कमलापति स्टेशन की तर्ज पर भोपाल स्टेशन पर भी इंट्रीग्रेटेड पार्किंग सुविधा रेलवे ने यात्रियों और उनके परिजनों के लिए शुरू की गई है। इसमें यात्रियों को दस मिनट की ड्रॉप एंड गो सुविधा भी दी गई है । बता दें कि प्लेटफॉर्म नंबर 6 की तरफ शुरु हुई इस सुविधा में यात्रियों को वक्फ पार्किंग की दाहिनी तरफ से एंट्री करनी है और बायीं तरफ से यात्री आपने वाहन को बाहर लेकर आएंगे।

एक नजर

  • भोपाल स्टेशन पर रोजाना 40 हजार से अधिक यात्री एवं उनके परिजन आते – जाते हैं।
  • यहां से रोजाना 230 से अधिक ट्रेने हॉल्ट लेकर गुजरती हैं।
  • स्टेशन पर कुल 6 प्लेटफॉर्म हैं।
  • इसके साथ स्टेशन पर हो जाएंगे कुल 3 एस्केलेटर।
https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770