आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

30 लाख की धोखाधड़ी करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

भोपाल क्राइम ब्रांच ने 30 लाख रुपए की ठगी के मामले में तीन साल से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की वारदाता को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस आरोपी के दो बेटों को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है। पूरी कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर अंजाम दी गई है। आरोपी कोर्ट में सरेंडर करने फिराक में पहुंचा था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पुलिस के मुताबिक अरुण मिश्रा पिता सच्चिदानंद मिश्रा (55) ग्राम सुरसाकला का रहने वाला था और सरकारी नौकरी के नाम पर कई लोगों से करीब 60 लाख रुपए की ठगी कर चुका है। फरियादी गनपत सिंह पिता रघुनंदन सिंह (30) निवासी बिजली कॉलोनी गोविंदपुरा ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी कि अरुण मिश्रा और उसके बेटे प्रकाश मिश्रा और प्रमोद मिश्रा ने शासकीय नौकरी लगवाने के नाम पर करीब 30 रुपए ऐंठ लिए।

फरियादी ने जब पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने उसे चेक दिया जो बाउंस हो गया। इकसे बाद फरियादी ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की और पुलिस ने जांच के बाद तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 भादवि पंजी बद्ध कर विवेचना शुरू की गई। इस मामले में दो आरोपियों प्रकाश मिश्रा पिता अरुण मिश्रा और प्रमोद मिश्रा पिता अरुण मिश्रा उम्र गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

भोपाल क्राइम ब्रांच को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि आरोपी अरुण मिश्रा भोपाल जिला अदालत में सरेंडर करने पहुंच रहा है। इसके बाद पुलिस की टीमें कोर्ट परिसर के चारों तरफ लगा दी गईं। आरोपी जैसे ही भोपाल जिला अदालत में सरेंडर के लिए बाहर से सड़क पर उतरा, क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे धर लिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770