आपका एम.पी

Damoh Crime News : दिनदहाड़े युवक की चाकू मारकर हत्या

शहर में लगातार ही अपराधिक घटनाओं में वृद्धि हो रही है। इसी क्रम में शनिवार की सुबह कोतवाली थाना अंतर्गत अजमेरी गार्डन के समीप तीन युवकों द्वारा एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी। हत्या के दो आरोपितों को वहीं के निवासियों द्वारा पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना अंतर्गत अजमेरी गार्डन के समीप रहने वाले नसीर खान का नाती आमीन पुत्र कलीम खान निवासी गौरझामर जिला सागर जो कि विगत 7 वर्षों से दमोह में ही रह रहा था और घर के समीप ही स्थित इंडियन गैस एजेंसी में काम करता था। शनिवार की सुबह जब लगभग 7:30 बजे वह अपनी बाइक से कहीं से आ रहा था कि उसके घर के सामने ही रहने वाले इरशाद उर्फ़ गबड़ू, शकील, इमरान ने गाड़ी पर चलते ही उस पर चाकू से हमला कर दिया जिससे वह गिर गया और लगातार उसी के घर के सामने चाकुओं से हमला करने के कारण उसकी उसी के घर के सामने स्थित दुकान पर ही मौत हो गई। घटना के उपरांत जहां आरोपित शकील और इमरान जैसे ही अपने घर में घुसे वहां के स्थानीय निवासियों द्वारा उनके घर को बंद कर उन्हें पकड़ लिया गया। उनके काफी प्रयासों के बाद भी दरवाजे नहीं खोलने पर उन्हें घर के अंदर ही बंद किए रखा जबकि इरशाद घटना के बाद घटनास्थल से फरार हो गया। घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद पुलिस के पहुंचने पर स्थानीय निवासियों द्वारा उन दोनों आरोपितों को पुलिस के सुपुर्द किया जिनके द्वारा चाकू मारकर हत्या की थी। बताया गया है कि मृतक आमीन पुत्र कलीम का आरोपितों में से किसी एक से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था कि उन तीनों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। घटना के उपरांत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिह द्वारा भी घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का निरीक्षण किया और मामले की विवेचना के निर्देश दिए।

शहर में बढ़ रही चाकूबाजी की घटनाएं :

उल्लेखनीय है कि कोतवाली थाना अंतर्गत दमोह शहर में लगातार ही चाकूबाजी की घटनाएं घटित हो रही हैं और ऐसा कोई भी दिन नहीं जाता की दमोह शहर में चाकूबाजी की चोरी की, लूट,मारपीट आदि की घटनाएं घटित ना हो जिसमें की चोरी और चाकूबाजी की घटनाये तो दमोह शहर में आम बात हो गई हैं। यदि पूर्व के 6 महीनों का ही रिकार्ड देख लिया जाए तो दमोह शहर में लगभग 6 माह के अंदर चाकूबाजी की 40 घटनाएं घटित हो चुकी है लेकिन कोतवाली पुलिस का अपराधों पर किसी भी प्रकार का कोई अंकुश नहीं है और अपराध है कि लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी प्रकार चोरी की घटनाओं पर भी पुलिस का कोई अंकुश नहीं है। दमोह शहर में असामाजिक तत्वों के लगातार ही हौसले बुलंद हो रहे हैं और जिन दहाड़े ही चाकूबाजी की घटनाओं को घटित कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को घटित घटना भी इसी का परिणाम है कि सुबह-सुबह चाकू मारकर हत्या कर देना पुलिस कि कहीं ना कहीं लापरवाही एवं अपराधियों पर अंकुश ना होना ही प्रतीत होता है।

इनका कहना है :

हत्या के दो आरोपितों को स्थानीय लोगों द्वारा पकड़ लिया गया था जिन्हें पुलिस के सुपुर्द किया गया है। शेष एक आरोपी को शीघ्र ही पुलिस द्वारा पकड़ लिया जाएगा।

– शिवकुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दमोह

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770