आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सब इंजीनियर को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा

राजगढ़ की ग्राम पंचायत सुल्तानिया के सरपंच से 20 हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले उपयंत्री को लोकायुक्त पुलिस भोपाल ने रंगेहाथों ट्रैप किया है। ये रिश्वत ग्राम पंचायत के श्मशान घाट के सामने बनाई गई सीसी रोड और जानवरों के लिए पानी की टंकी के मूल्यांकन के नाम पर ली गई थी। उपयंत्री ने सरपंच से कहा था कि दस लाख रुपए के निर्माण कार्य का मूल्यांकन तभी होगा, जब 67 हजार रुपए दोगे। टीम ने रिश्वत की रकम इंजीनियर के कमरे में रखी टेबल के दराज से जब्त किए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस संबंध में ग्राम पंचायत सुल्तानिया के सरपंच जितेंद्र मालवीय बीती 16 मई को एसपी लोकायुक्त भोपाल मनु व्यास से शिकायत की थी। बताया कि मैंने ग्राम पंचायत सुल्तानिया तहसील पचोर, राजगढ़ में श्मशान घाट के सामने सीसी रोड और थेल टंकी का निर्माण करवाया गया है। इस निर्माण का मूल्यांकन पंचायत विभाग के इंजीनियर गोविंद अहिरवार करते हैं। ये मूल्यांकन करने के लिए गोविंद ने 10 फीसदी के हिसाब से 67 हजार रुपए मांगे हैं।

शिकायत के बाद बुधवार को डीएसपी संजय शुक्ला के मार्गदर्शन में एक टीम मौके पर पहुंची। यहां इंजीनियर ने जितेंद्र को सिविल लाइन कॉलोनी स्थित किराए के मकान पर बुलाया। तय प्लानिंग के अनुसार पहली किश्त के तौर पर जितेंद्र 20 हजार रुपए लेकर गए और इंजीनियर को दे दिए। ये रकम जैसे ही इंजीनियर ने अपनी टेबल की दराज में रखी, तभी टीम ने उन्हें ट्रैप कर लिया। पुलिस ने इंजीनियर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत केस दर्ज किया है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770