आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

जहांगीराबाद थाना पुलिस ने लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश किया

लुटेरी दुल्हन अब तक भोपाल, हरदा एवं राजस्थान झालावाड सहित तीन कुंवारों को बना चुकी अपना शिकार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
  • फरियादिया सूचक द्वारा बेटी के गुमने की दर्ज कराई थी थाना जहांगीराबाद में सूचना
  • फरियादिया सूचक की रिपोर्ट पर कायम किया गया गुमइंसान क्रमांक 24/24 ।
  • सूचक द्वारा पुलिस को दिनांक 17.04.2024 के बाद बताया कि मेरी बेटी का हुआ अपहरण ।
  • सूचक द्वारा बार-बार बनाई तरह तरह की बातें ।
  • सूचक द्वारा अंतिम बार दिनांक 24.04.2024 को बताया कि मेरी बेटी को झालावाड में बेचा ।
  • सूचक की बातों का थाना जहांगीराबाद पुलिस द्वारा लिया संज्ञान ।
  • गुमशुदा के मोबाइल का किया गया तकनीकी विश्लेषण ।
  • थाना जहांगीराबाद पुलिस द्वारा गुमशुदा की तलाश कर थाना बकानी, जिला झालावाड के गांव से किया दस्तयाब ।
  • गुमशुदा की दस्तयाबी में सूचक/फरियादिया की मर्जी से हुई थी सोनू नामक युवक से शादी ।
  • गुमशुदा की शादी कराने वाले दलालों ने लिये शादी कराने के एवज में 1 लाख 50 हजार रूपये।
  • फरियादिया/सूचक को शादी कराने के एवज में मिले 24 हजार रूपये
  • फरियादिया/सूचक को शादी कराने के एवज में कम रूपये के कारण कराई रिपोर्ट
  • थाना जहांगीराबाद भोपाल द्वारा फरियादिया/सूचक के विरूद्ध झूठी रिपोर्ट करने पर की जावेगी कार्यवाही ।
  • फरियादी/सोनू, निवासी-थाना बकानी, जिला झालावाड की रिपोर्ट पर थाना बकानी में हुआ धोखाधडी की धाराओं में अपराध पंजीबद्ध ।
  • थाना बकानी, जिला झालावाड पुलिस ले गई अपराध में संलिप्त आरोपीगणों को ।
  • थाना बकानी, जिला झालावाड राजस्थान से संपर्क कर थाना जहांगीराबाद पुलिस अन्य आरोपीगणों की तलाश में । आगामी लोकसभा चुनाव वर्ष 2024 के अंतर्गत प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का पालन करने/कराने हेतु तथा लंबित अपराधों के निराकरण हेतु पुलिस आयुक्त श्री हरिनारायणाचारी मिश्र एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री अवधेश गोस्वामी द्वारा दिशा निर्देश दिये गये हैं । उक्त तारतम्य में पुलिस उपायुक्त श्रीमती प्रियंका शुक्ला, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, पुलिस जोन-01 श्रीमती रशिम अग्रवाल दुबे एवं सहायक पुलिस आयुक्त श्री सुनील श्रीवास्तव के नेतृत्व में थाना जहांगीराबाद भोपाल की टीम द्वारा थाना जहांगीराबाद भोपाल में कायम गुम इंसान क्रमांक 24/24 में गुमशुदा की दस्तयाबी कर लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश कर, थाना बकानी, जिला झालावाड में पंजीबद्ध अ0क्र0 132/24 अंतर्गत धारा 420 406 506 के आरोपीगणों को गिरफतार करने/करवाने में सफलता अर्जित की है ।

घटना का संक्षिप्त विवरण :- दिनांक 13/04/24 को सूचनाकर्ता/फरियादिया- ललिता मानेकर पति यशवंत मानेकर उम्र 47 नि फेमस होटल के अंदर बैंक कोलोनी अशोका गार्डन भोपाल द्वारा सूचना दी गई कि उसकी लडकी सरिता महाजन पति सुभाष महाजन उम्र 28 साल नि मोहनी भवन दंबू पहलवान का मकान यादव मोहल्ला बरखेडी जहाँगीराबाद घर से बिना बताए कही चली गई है । अपनी दोनो बेटिया गायत्री उम्र 07 वर्ष तथा पूजा उम्र 05 वर्ष को मेरे पास छोड गई है । सूचनाकर्ता की रिपोर्ट पर विधि अनुसार कार्यवाही करते हुए थाना जहांगीराबाद भोपाल में गुम इंसान क्रमांक 24/24 दर्ज कर गुमशुदा की तलाश प्रारंभ की गई।

पुलिस कार्यवाही :-गुम इंसान दर्ज होने के उपरांत तथा गुमशुदा के दो छोटे छोटे बच्चे को दृष्टिगत रखते हुए थाना जहांगीराबाद पुलिस द्वारा आस पास इलाकों में तथा सूचक/फरियादिया से समय समय पर संपर्क कर गुमशुदा की तलाश के हरसंभव प्रयास किये । इसी दौरान सूचक फरियादिया द्वारा स्वयं आकर थाना में बताया कि मेरी बेटी सरिता को राजस्थान में डेढ लाख रूपये में बेच दिया है, सूचक/फरियादिया की बातों को गंभीरता से लिया जाकर तकनीकी विश्लेषण उपरांत संदेही सुनीता को अभिरक्षा में लिया जिसने बताया कि ललिता मानेकर द्वारा स्वयं ही अपनी लडकी को सोहेल नामक व्यक्ति से संपर्क कर थाना बकानी, जिला झालावाड में सोनू शर्मा नामक व्यक्ति से शादी कराई है । अब तक गुमशुदा की तीन शादी हो चुकी है । प्लान के संलिप्त लोग नोटरी कराकर शादी करवा देते है और उसके बाद मौका देखकर गुमशुदा वापस अपने घर आ जाती है । प्राथमिक पूछताछ के उपरांत एक टीम गुमशुदा की दस्तयाबी हेतु थाना बकानी जिला झालावाड रवाना की गई एवं गुमशुदा को थाना बकानी, जिला झालावाड की मदद से दस्तयाब किया एवं विधि अनुसार कार्यवाही करते हुए गुमशुदा सरिता को सूचक/फरियादिया को सुपुर्द किया गया।

अग्रिम कार्यवाही थाना बकानी, जिला झालावाड राजस्थान :-
यहाँ यह उल्लेखनीय है कि गुमशुदा की दस्तयाबी के उपरांत पूर्ण घटनाक्रम का लेखा जोखा थाना बकानी, जिला झालावाड राजस्थान पुलिस को दिया गया । जानकारी के आधार पर थाना बकानी, जिला झालावाड पुलिस द्वारा फरियादी सोनू शर्मा की रिपोर्ट पर घटना में संलिप्त

आरोपीगण – सरीता महाजन, सुनीता ठाकुर एवं इंदर सिंह गुर्जर (निवासी बकानी, जिला झालावाडा) के विरूद्ध अपराध क्रमांक 132/24 अंतर्गत धारा 406 420 506 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है एवं आरोपीगणों को तथा प्रकरण के संदेही सोहेल को थाना जहांगीराबाद भोपाल से वास्ते पूछताछ थाना बकानी जिला झालावाड ले जाया गया है ।

    गुमशुदा की दस्तयाबी में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि गुमशुदा सरिता महाजन द्वारा थाना बकानी, जिला झालावाड में सोनू शर्मा से अपना वास्तविक नाम बदलकर एवं आधार कार्ड दस्तावेज गुंजन नाम से प्रस्तुत कर नोटरी कराकर शादी की है । इसी प्रकार इस गैंग के अन्य सदस्य सुनीता द्वारा अपना नाम अनीता (लडके वालो के समक्ष लडकी की मौसी बनकर प्रस्तुत हुई है) संदेही सोहेल (लडके वालो के समक्ष अपना नाम राकेश बताकर लडकी का भाई बनकर प्रस्तुत हुआ है) इनसे पूछताछ के उपरांत अन्य ‍जिलो, गॉव, कस्बों में इस प्रकार के घटनाक्रम का पर्दाफाश होने की पूर्ण संभावना है । 

गुमशुदा की दस्तयाबी में यह बात प्रकाश में आई है कि अब तक तीन बार सुनीता, सोहेल एवं सूचक ललिता की मदद से सांठ गांठ कर गुमशुदा सरिता के साथ कुंवारे लडके एवं जरूरत मंद तलाश कर शादी कराई जाती रही है । तीनो लोगों के आपस में प्लान के मुताबिक पहले लडके तलाश करते हैं, उसके बाद उनसे सौदा तय करते हैं, बाद में नोटरी से शादी करवाते हैं, इसके बाद दुल्हन शादी करने के बाद जिस घर में जाती है वहाँ पर यह नाटक करती है कि मैं यहाँ पर नहीं रहूंगी मैं भोपाल की रहने वाली हूं यह तो गांव है, अथवा छोटा घर है, अथवा तुम्हारा लडका मेरे लायक नहीं है इत्यादि बातों को लेकर लडाई झगडा करती है । यदि ऐसी बात नहीं बनती है तो फोन से आपस में गैंग लीडर सुनीता से लुटेरी दुल्हन (गुमशुदा सरिता) बताती है कि काम नहीं बन रहा है, तब पेट दर्द या कोई अन्य बहाना बनाकर अस्पताल में भर्ती होकर मौका देखकर वहाँ से फरार होकर वापस अपने पते पर आ जाती है । गैंग की लीडर सुनीता पूर्व में भी इसी प्रकार के मामले में होशंगाबाद जिले में गिरफतार हो चुकी है जिसके विरूद्ध प्रकरण होशंगाबाद में चल रहा है । गैंग लीडर सुनीता के किस्से यू टयूब चेनल पर भी देखे जा सकते है।

सराहनीय कार्यवाही:- प्रकरण के पर्दाफाश में एवं धरपकड कार्यवाही एवं सूचना संकलन में थाना प्रभारी जहांगीराबाद भोपाल संजय सोनी के निर्देशन में उनि प्रियंका राय, उनि लक्ष्मण राई, सउनि अजय बाजपेयी, सउनि राजेन्द्र यादव , प्र.आर 517 एहशान खान, प्र.आर 140 संतोष, आर 3378 प्रेमशंकर, आर 3338 सुमित तथा म.आर 2144 रिया, म.आर 3292 रोशिनी थाना स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है ।

नकली शादी के घटनाक्रम में संलिप्त
स0क्र0 नाम एवं पता जाहिरा व्यवसाय

1 ससरीता महाजन पति सुभाष महाजन उम्र 28 साल नि मोहनी भवन दंबू पहलवान का मका मकान यादव मोहल्ला बरखेडी जहाँगीराबाद भेपाल

2 सुनीता ठाकुर उर्फ अनिता पिता मान सिंह ठाकुर उम्र 39 साल नि शीतल सिटी कोलोनी मण्डीदीप रायसेन

3 सोहेल खान उर्फ जुगनू पिता साजिद खान, उम्र 23 साल, निवासी-म0नं0 311 तुलसी नगर हिनोतिया, भोपाल (प्रकरण का मुख्य संदेही) प्रायवेट नौकरी

आपराधिक रिकार्ड

सुनीता ठाकुर उर्फ अनिता पिता मान सिंह ठाकुर उम्र 39 साल नि शीतल सिटी कालोनी मण्डीदीप रायसेन
स0क्र0 अ0क्र0 एवं धारा थाना जिला
01 391/21 धारा 327 384 388 भादवि थाना कोतवाली होशंगाबाद होशंगाबाद, म0प्र0
02 509/21 धारा 384 389 465 471 120बी भादवि थाना कोतवाली होशंगाबाद होशंगाबाद, म0प्र0
03 94/21 धारा 294 323 324 452 506 34 भादवि थाना मंडीदीप, जिला रायसेन रायसेन, म0प्र0

सोहेल खान उर्फ जुगनू पिता साजिद खान, उम्र 23 साल, निवासी-म0नं0 311 तुलसी नगर हिनोतिया, भोपाल
स0क्र0 अ0क्र0 एवं धारा थाना जिला
01 289/21 धारा 294 323 324 506 34 भादवि थाना ऐशबाग भोपाल भोपाल म0प्र0
02 295/21 धारा 188 भादवि थाना अशोका गार्डन, भोपाल भोपाल म0प्र0
03 992/21 धारा 25आर्म्स थाना अशोका गार्डन, भोपाल भोपाल म0प्र0
04 284/23 धारा 294 323 506 34 भादवि थाना अरेरा हिल्स, भोपाल भोपाल म0प्र0

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770