आपका एम.पी

MP News: मध्य प्रदेश में शिव मंदिरों में नंदी को दूध और पानी पिलाने उमड़ रहे लोग

MP News: इंदौर, खंडवा। मध्य प्रदेश के शिव मंदिरों में नंदी की मूर्ति द्वारा दूध और पानी पिए जाने की खबर में भक्तों में हलचल मचा दी। खंडवा, इंदौर, मंदसौर सहित अन्य शहरों में के शिव मंदिरों में लोग पहुंचने लगे। किसी ने लोटे से तो किसी ने चम्मच से नंदी को दूध पिलाया। हालांकि कई मंदिरों में नंदी की मूर्ति को समर्पित होने वाला दूध और पानी नीचे बहता हुआ नजर आया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

खंडवा के इंदिरा चौक स्थित शिव मंदिर में आई महिलाओं ने कहा कि नंदी की मूर्ति बड़ी आसानी से दूध पी रही है। एसएम कालेज परिसर में स्थित शिव मंदिर में भी युवतियां नंदी को दूध पिलाती नजर आईं। इसी तरह के नजारे संजय नगर, पदम नगर, जगदंबा नगर, बजरंग चौक, माता चौक, इंदौर रोड सहित शहर के अन्य शिव मंदिरों में भी देखी गई। कुछ मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति सहित अन्य मूर्तियों को भी दूध पिलाने के लिए लोगों में होड़ लगी रही।

मंदसौर जिले में नंदी पी रहे पानी, मंदिरों के बाहर लगी लाइन

मंदसौर शहर सहित जिले भर में दोपहर बाद एक सूचना मिलते ही शिवालयों में लाइन लग गई। लोग मंदिरों में पहुंचकर नंदी की प्रतिमा को पानी पिलाने लगे। लोगों ने बताया कि कई मंदिरों में ऐसा हो रहा है नंदी के सामने चम्मच भर कर पानी रखने से धीरे-धीरे गायब हो रहा है। मंदसौर में के बाफना जिनिंग वाली गली में महादेव मंदिर से शुरू हुआ सिलसिला पूरे जिले में फैल गया। शामगढ़ में श्री शिव हनुमान मंदिर बस स्टैंड शामगढ़ पर भी नंदी प्रतिमा को जल पिलाने के लिए भारी संख्या में भीड़ एकत्र होने लगी। दर्शन के लिए तांता लग गया। सभी भक्त नंदी को जल पिला रहे हैं। मल्हारगढ़ में भी चौमुखेशवर महादेव मंदिर में नंदी की प्रतिमा द्वारा पानी पीने की सूचना पर मंदिर में महिलाओं की भीड़ लग गई। सुवासरा, सीतामऊ के राधा बावड़ी मंदिर में भी काफी भक्त पहुंचे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770