आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

पाकिस्तान के गंदे पानी से पंजाब में फैल रहा कैंसर

राजधानी में वाटर विजन 2047 के कार्यक्रम के दौरान राजनीतिक खींचतान नजर आई। कार्यक्रम में पंजाब के जल संसाधन मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा ने पंजाब में प्रदूषित पानी को लेकर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा दिया। इसके बाद केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नदी के प्रदूषित होने के लिए पंजाब सरकार को ही जिम्मेदार बताया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

राजधानी में वाटर विजन 2047 का आयोजन किया गया। शुक्रवार को कार्यक्रम का समापन हो गया। इस दौरान केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल, पंजाब के जल संसाधन मंत्री ब्रह्मशंकर जिंपा समेत देश भर के विभिन्न राज्यों के जल शक्ति, जल संसाधन मंत्रियों ने शिरकत की। इस दौरान पानी के संरक्षण, संवर्धन, रीयूज को लेकर अगले 25 साल का प्लान बनाने पर चर्चा की गई।

जानिए, क्या बोले पंजाब सरकार के मंत्री

समापन समारोह में पंजाब के जल संसाधन बृह्मशंकर जिंपा ने कहा- भटिंडा, फजिल्का समेत पाकिस्तान बॉर्डर के जिलों में पानी की हालत खराब है। इसमें केंद्र सरकार को सहयोग करना चाहिए। मंत्री जिंपा ने कहा- पाकिस्तान से जो नदी आ रही है, उसका पानी प्रदूषित होकर आ रहा है। मामले पर केन्द्र सरकार को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए या दूसरा तरीका अपनाना चाहिए।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770