टॉप-न्यूज़

22 जनवरी को केंद्रीय संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन देश के केंद्रीय संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी रहेगी। इसको लेकर सरकार ने गुरुवार को नोटिफिकेशन जारी किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

प्राण प्रतिष्ठा के दिन कितने राज्यों में छुट्टी
अब तक 5 राज्यों ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इनमें UP, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और हरियाणा शामिल हैं। राजस्थान सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग आज यानी 18 जनवरी को होगी, जिसमें 22 जनवरी को सरकारी अवकाश को लेकर फैसला होगा।

उत्तर प्रदेश: राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक, 22 जनवरी को सभी सरकारी कार्यालयों और शिक्षण संस्थानों में छुट्टियां रहेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में 22 जनवरी को दिवाली की तरह ही उत्सव मनाने की अपील की है।

गोवा: उत्तर प्रदेश के ही तर्ज पर गोवा में भी 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आदेश जारी करते हुए कहा कि पूरे देश में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह है। ऐसे में गोवा में भी सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों छुट्टियां की जाती है, ताकि लोग इस पर्व का मना सकें।

उन्होंने आगे लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस खास दिन को दिवाली की तरह खुशी और उत्साह के साथ मनाएं। दरअसल, CM सावंत खुद भी प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770