आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

सालों से जमे RI-पटवारियों को अफसरों का संरक्षण: सांसद आलोक शर्मा

‘भोपाल में सालों से कई RI (राजस्व निरीक्षक) और पटवारी एक ही हल्के में जमे हैं। इनके कारण ऑफिस बदनाम होता है। उनकी शिकायतें भी मिलती हैं। उन्हें वल्लभ भवन के आला अफसरों का संरक्षण है। कइयों की जमीन है। उन्हें हटाने के लिए लिस्ट सौंपी गई है’।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यह कहना है भोपाल सांसद आलोक शर्मा का। उन्होंने प्रभारी मंत्री चैतन्य काश्यप के सामने भी यह मुद्दा उठाया है और कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को लिस्ट दी है। इसके बाद प्रशासनिक गलियारे में हड़कंप मच गया है। दरअसल, उन्होंने कई आरआई और पटवारियों पर वल्लभ भवन के सीनियर अफसरों का संरक्षण होने की बात कही है। सांसद शर्मा ने बताया, कई पटवारी और राजस्व निरीक्षक एक ही हल्के या तहसील में 8 से 15 साल या इससे अधिक समय से पदस्थ हैं। इन्हें हटाकर दूसरी जगह पदस्थ किया जाना चाहिए।

3 साल से हल्का बदलने का नियम भोपाल में करीब 190 पटवारी है। वहीं, राजस्व निरीक्षकों की संख्या लगभग 35 है। नियमानुसार 3 साल में पटवारी का हल्का बदल देना चाहिए, लेकिन भोपाल में कई तो 8 साल या इससे अधिक समय से पदस्थ हैं। बताया जाता है कि कई पटवारियों की शिकायत भी जनप्रतिनिधियों तक पहुंची। यही कारण है कि सांसद शर्मा को प्रभारी मंत्री काश्यप के सामने यह मुद्दा उठाना पड़ा।

अवैध कॉलोनी का मुद्दा भी उठाया, बोले-ड्राइवर-प्यून के नाम ले रहे जमीन सांसद शर्मा ने अवैध कॉलोनी और शहर की ट्रैफिक समय का भी मुद्दा उठाया है। अवैध कॉलोनी को लेकर उन्होंने कहा कि भोपाल में अवैध कॉलोनियों के संबंध में जल्द ही बड़ी बैठक करेंगे। जो लोग अवैध कॉलोनी काट रहे हैं और जनता को मूलभूत सुविधाएं नहीं दे रहे हैं, उनकी गिरफ्तारी होगी। कई कॉलोनाइजर अपने ड्राइवर और प्यून के नाम से जमीन ले लेते हैं। इससे वे बच जाते हैं। ऐसे मामलों की जांच भी कराएंगे।

ट्रैफिक को लेकर भी बैठेंगे सांसद शर्मा ने बताया, भोपाल के ट्रैफिक को लेकर भी चिंता में हूं। कई रोटरी है। इसे हटाए जाने की जरूरत है। आने वाले दिनों में एक्पर्ट के साथ बैठेंगे और कैसे बेहतर कर सकते हैं, यह करेंगे। पुलिस कमिश्नर से भी मिले हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770