आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल नगर निगम के रिटायर्ड SE के घर-ऑफिस में छापा

भोपाल में नगर निगम के रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री प्रदीप जैन के घर और दफ्तर में शुक्रवार को लोकायुक्त टीम ने छापा मारा है। उनके घर से लाखों रुपए की नकदी, सोने चांदी के जेवरात और संपत्ति संबंधी दस्तावेज मिले हैं। टीम को विदेश में इन्वेस्टमेंट के प्रमाण भी मिले हैं। जिस मकान में कार्रवाई की जा रही है, वह उनके बेटे यश जैन के नाम है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

लोकायुक्त को पीके जैन के खिलाफ वित्तीय गड़बड़ियों की शिकायत मिली थी। कार्रवाई एयरपोर्ट रोड स्थित पाॅश लार्ड्स कॉलोनी में स्थित पीके जैन के घर और गोविंदपुरा स्थित स्मार्ट सिटी ऑफिस में बने दफ्तर जारी है। दोनों ही जगह से बड़ी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए हैं।

गोविंदपुरा स्थित स्मार्ट सिटी में पीके जैन के ऑफिस में भी लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा।

गोविंदपुरा स्थित स्मार्ट सिटी में पीके जैन के ऑफिस में भी लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा।

विदेश में निवेश की कर रही जांच
लोकायुक्त के सूत्रों ने बताया कि प्रदीप जैन द्वारा विदेश में निवेश की सूचनाएं भी मिली हैं। कार्रवाई में मिले दस्तावेजों में जैन के फाॅरेन इन्वेस्टमेंट्स की जांच भी की जा रही है। लोकायुक्त के अफसरों ने बताया कि जांच में फॉरेन ट्रिप के दस्तावेज मिले हैं। पीके जैन चार दिन पहले ही कनाडा से लौटे हैं। प्रदीप जैन से कनाडा टूर के बारे में पूछताछ की जा रही है।

स्मार्ट सिटी में संविदा कर्मचारी हैं जैन

पीके जैन रिटायरमेंट के बाद से ही भोपाल स्मार्ट सिटी में बतौर सुप्रिटेंडेंट इंजीनियर (प्रोजेक्ट) संविदा कार्यरत हैं। वहां उन्हें वित्तीय पावर भी मिले हुए हैं। जैन स्मार्ट सिटी में भी अधीक्षण यंत्री के पद पर ही काम कर रहे हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770