आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

थाना एम.पी. नगर पुलिस द्वारा चलाया गया नशे से सतर्कता का अभियान

छात्र – छात्राओं को नशे से सतर्कता बरतने किया गया जागरूक किया गया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पुलिस की इस मुहीम का स्टूडेंट्स ने किया जोरदार समर्थन

                       
     भोपाल पुलिस कमिश्नर श्री मकरन्द देउस्कर द्वारा सभी थाना प्रभारी को नशा मुक्ति अभियान के अन्तर्गत छात्र – छात्राओं को जागरूक करने एवं महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा हेतु  जागरूक कराने हेतु अभियान चलाने हेतु निर्देश दिये गये है ।

निर्देश प्राप्त होने पर थाना प्रभारी एम.पी. नगर सुधीर अरजरिया अपने पुलिस स्टॉफ उनि केशांत शर्मा , उनि आर.के. मिश्रा , सउनि सतेन्द्र द्विवेदी व आरक्षक शैलेन्द्र द्वारा दिनांक 12.10.2022 को थाना एम.पी. नगर में जोन 02 स्थित फिटजी कोचिंग संस्थान एवं पैरामाउंट कोचिंग संस्थान जहां करीब 450 लड़के एवं लड़किया उपस्थित थे को बताया गया कि उनके आने जाने के रास्ते में अथवा कोचिंग के आसपास यदि कोई व्यक्ति अथवा उनके जान पहचान वाला किसी तरह का नशा जैसे गुटका , सिगरेट व अन्य कोई ड्रग्स तो वह अपनी पहचान को गोपनीय रखते हुए अपने फैकल्टी के माध्यम से उस स्थान व उस व्यक्ति की सूचना हम तक पहुंचाएं हम उस पर तत्काल कार्यवाही करेंगे ।

इसका सभी छात्र छात्राओं ने पूरी तरह से समर्थन करते हुए पुलिस का सहयोग करने की बात की तथा उक्त कोचिंग के फैकल्टी के द्वारा एक शपथ भी इस सम्बंध में छात्र एवं छात्राओं को दिलवाई गई कि वह न तो स्वयं नशा करेंगे और न ही अपने परिवार , आस पड़ोस अथवा समाज में किसी को भी नशा नहीं करने देगें । 

 थाना एम.पी. नगर पुलिस की इस मुहीम से छात्र छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया एवं कोचिंग के डायरेक्टर द्वारा भी पुलिस के इस कदम की सराहना करते हुए आगे भी पूर्ण सहयोग देने की बात कही है । 

  थाना प्रभारी श्री सुधीर अरजरिया ने बताया कि इस उम्र के छात्र – छात्रा नशे के सौदागरों के आसान से शिकार होते है तथा इन्हें जागरूक कर हम नशे के विरुद्ध मुहीम को युवा जोश से भर कर अमली जामा पहनाना चाहते है । थाना एम.पी. नगर पुलिस इस अभियान को लगातार जारी रखकर कोचिंग के बाद हॉस्टल्स में इस तरह के अभियान को आगे बढ़ायेगी । 

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770