आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

निर्माणाधीन मस्जिद को लेकर हंगामा

जबलपुर में विवादित स्थल पर बनी मस्जिद को लेकर जमकर हंगामा हुआ। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल कार्यकर्ता बड़ी संख्या में व्हीकल फैक्ट्री के पास स्थित मड़ई क्षेत्र पहुंचे। यहां जबरन मस्जिद के पास जाने की कोशिश की। मौके पर तैनात पुलिस बल ने उन्हें समझाने की कोशिश की। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं का आरोप है कि मस्जिद गायत्री मंदिर की जमीन पर बनाई जा रही है। उन्होंने जिला प्रशासन को 10 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर विवादित स्थल पर बनी मस्जिद को नहीं हटाया गया तो 3 हजार वर्ग फीट जमीन पर बनी मस्जिद को तोड़ दिया जाएगा।

वीएचपी नेता बोले- जबलपुर में काशी, अयोध्या, मथुरा की पुनरावृत्ति इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के विभाग संयोजक सुमित सिंह ठाकुर ने कहा- काशी विश्वनाथ,अयोध्या और मथुरा में अवैध कब्जे जैसी पुनरावृत्ति जबलपुर के मड़ई में भी की गई। अपनी जमीन को छोड़कर गायत्री मंदिर के नाम पर रजिस्टर्ड जमीन पर अवैध कब्जा किया गया।

इनका आरोप है कि इलाके में रोहिंग्या मुसलमानों की गतिविधियां भी बढ़ी हैं। इनका आधार कार्ड लोकल का नहीं निकलता। इसकी वजह से अपराध भी बढ़ रहे हैं। व्हीकल फैक्ट्री के बिजली-पानी का इस्तेमाल बगैर परमिशन किया जा रहा है। हम अवैध कब्जा तोड़ने आए थे, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

पुलिस को बताया, एक्शन नहीं हुआ

सुमित सिंह ठाकुर का कहना है कि पहली बार 12 जून 2021 को कलेक्ट्रेट में ज्ञापन दिया गया था। दस्तावेज और खसरा सौंपे गए थे। बताया गया था कि मस्जिद अवैध रूप से बन रही है। प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो 27 जुलाई 2021 को प्रदर्शन हुआ। इसके कुछ दिन बाद तत्कालीन एसडीएम ऋषभ जैन ने मस्जिद निर्माण पर स्टे लगा दिया। तब से काम बंद है।

वीएचपी ने मस्जिद गिराने के लिए तीसरी बार 21 मार्च 2023 को रांझी एसडीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया। संगठन का आरोप है कि भले ही मस्जिद के निर्माण पर रोक लगा दी गई है, लेकिन लोग छिपकर बाहर से यहां आते हैं और ठहरकर चले जाते हैं। कुछ दिन पहले यहां पर रोहिंग्या की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई थी। कार्रवाई नहीं हुई।

एएसपी ने कहा- जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी एएसपी प्रदीप शेनडे ने बताया कि रांझी के मड़ई गांव में एक मस्जिद को लेकर हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि मस्जिद विवादित जमीन पर बनी हुई है। संगठन के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया है। एसडीएम ने जांच के बाद आगे की कार्रवाई की बात कही है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770