टॉप-न्यूज़

वीरा राणा बनेंगी राज्य निर्वाचन आयुक्त

मुख्य सचिव के पद से रिटायर होने वाली वीरा राणा नई राज्य निर्वाचन आयुक्त हो सकती हैं। इसके आदेश सोमवार देर रात तक जारी हो सकते हैं और मंगलवार को राणा राज्य निर्वाचन आयुक्त का पदभार संभाल सकती हैं। जीएडी ने राज्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय को इसके संकेत भी दे दिए हैं। उधर राज्य निर्वाचन आयुक्त के पद की जिम्मेदारी संभाल रहे बीपी सिंह ने सोमवार को खुद इस जिम्मेदारी से मुक्त घोषित करते हुए स्टाफ को हाईटी पर बुलाया और अब रिटायरमेंट लेकर स्वास्थ्य और परिवार का ध्यान रखने की बात कही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सोमवार को राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह ने कार्यालय में स्टाफ के साथ हाईटी पार्टी की। इस दौरान उन्होंने जीवन के अनुभव स्टाफ को सुनाते हुए कहा कि अब तो उनकी पत्नी भी कहने लगी हैं कि जीवन भर नौकरी करोगे क्या? इसलिए अब रिटायरमेंट लेने का फैसला किया है और अब परिवार व स्वास्थ्य पर फोकस करूंगा। सिंह ने स्टाफ के सदस्यों से कहा कि वे चेन स्मोकर रहे हैं और इससे खुद को मुक्त नहीं कर पाए। इसलिए अब कोशिश होगी कि चेन स्मोकिंग से खुद को बचा सकें। उन्होंने इसके साथ ही स्टाफ के सदस्यों को परिवार और स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए समझाईश व सुझाव भी दिए।

कार्यभार संभालने के बाद से चुनाव कराने तक का जिक्र

राज्य निर्वाचन आयुक्त के रूप में अपने अंतिम संबोधन के दौरान बीपी सिंह ने पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव कराए जाने के दौरान सामने आई चुनौतियों का जिक्र भी अधिकारियों और कर्मचारियों के सामने किया। उस दौर में जब सरकार आरक्षण के नाम पर चुनाव नहीं कराना चाह रही थी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस पर आयोग को फैसला लेना था तो ऐसी परिस्थितियों का जिक्र उन्होंने अपने संबोधन में करते हुए नवीनतम तकनीक के साथ पारदर्शी तरीके से कराए गए चुनाव के अनुभव शेयर किए। सिंह का कार्यकाल 30 जून को खत्म हो गया था और राज्य शासन ने अगले आदेश तक उन्हें इस पद पर बने रहने के निर्देश जारी किए थे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770