आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

जिसकी पुलिस कस्टडी में मौत, उसके भाई ने की खुदकुशी

गुना में जिस देवा पारदी की पुलिस कस्टडी में मौत हुई थी, उसके छोटे भाई ने सवा महीने बाद खुदकुशी कर ली। बुधवार शाम उसका शव घर में फंदे पर लटका मिला है। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया। परिजन का कहना है कि भाई के मौत के बाद से सिंदबाज पारदी सदमे में था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

छोटी कनारी की रहने वाली कपूरी बाई ने बताया, ‘बुधवार शाम सभी ने घर पर खाना खाया। इसके बाद देवा पारदी का छोटा भाई सिंदबाज पारदी (25) पुत्र राधेश्याम पारदी मकान के ऊपर वाले कमरे में चला गया। 10-15 मिनट बाद बच्चे उधर गए। देखा, तो सिंदबाज फंदे पर लटका था। बच्चों ने चीखते हुए परिवारवालों को सूचना दी। फंदे से उतारकर परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

गुरुवार दोपहर परिवार वाले शव लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। राघौगढ़ SDOP दीपा डुडवे ने बताया, ‘परिजन शव जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। थाने में सूचना नहीं दी। जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कर परिवारवालों को सौंप दिया गया है। गुना में ही मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है।

परिजन बोले- भाई की मौत के बाद गुमसुम हो गया

कपूरी बाई ने बताया, ‘देवा की मौत के बाद वह गुमसुम हो गया था। भोपाल से वापस आने के बाद वह पूछ रहा था कि भाई को न्याय दिलाने के लिए क्या किया। भोपाल में क्या कर के आए सब लोग, कागज दिखाओ। हमने उससे कहा कि कार्रवाई हो रही है। देवा को जरूर न्याय मिलेगा।’

यह बात भी सामने आई है कि शाम को पैसों को लेकर पारदी परिवारों में झगड़ा हुआ था। विवाद में हवाई फायर भी किया गया। गुस्से में सिंदबाज ने कहा कि मैं ही मर जाता हूं। वह ऊपर कमरे में गया और फांसी लगा ली।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770