आपका एम.पी

उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भोपाल में कहा, उत्तर प्रदेश में फिर बनेगी भाजपा की सरकार

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश की जनता ने अपना मन बना लिया है। हर वर्ग ने भाजपा को खुलकर साथ दिया। जिस प्रकार से वोटिंग ट्रेंड देखने को मिला, उससे स्पष्ट है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में फिर मजबूत सरकार बनेगी। यह बात केंद्रीय वाणिज्यिक कर और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कही। वे दमोह के कुंडलपुर से लौटते हुए भोपाल हवाई अड्डे पर मीडिया से बात कर रहे थे। गोयल ने इंदौर के बायोगैस संयंत्र का जिक्र करते हुए कहा कि जब केंद्र और राज्य की सरकारें मिलकर काम करती हैं, तब ऐसे परिणाम सामने आते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

गोयल ने द्विपक्षीय व्यापार और आर्थिक रिश्तों को बढ़ावा देने के लिए दो दिन पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) व भारत के बीच हुए काम्प्रिहेन्सिव इकोनामिक पार्टनरशिप एग्रीमेंट (सीइपीए) के बारे में बताया कि इससे दोनों पक्षों के लिए कारोबार के बड़े अवसर पैदा होंगे। ये अनुबंध सिर्फ 88 दिनों में हुआ है, जिसमें कई विषय शामिल हैं। पिछले सालों में दोनों देशों के संबंध सुधरे हैं। यूएई ने भारत में निवेश के लिए पांच लाख करोड़ रुपये अलग रखे थे। समझौते से भारत के कपड़ा, दवा, चमड़ा उद्योग को बल मिलेगा। ये उत्पाद हम शून्य निर्यात शुल्क पर यूएई भेज सकेंगे। यूएई यह भी चाहता है कि हम फल, सब्जी सहित अन्य कृषि उत्पाद भी प्रसंस्करण करके भेजें। इससे मध्य प्रदेश को भी फायदा होगा। कई यूरोपीय देशों में उत्पाद पहुंचाने का मुख्य द्वार यूएई है। इस संबंध में भारत के निर्यात के बहुत बड़ी छलांग लगाने का मौका मिलेगा।

एबीजी शिपयार्ड लोन घोटाला कांग्रेस की देन

गोयल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि एबीजी श्ािपयार्ड घोटाला कांग्रेस की देन है। यह घोटाला कांग्रेस के कार्यकाल (वर्ष 2005 से 2012) में हुआ और नवंबर 2013 में बैंकों ने इसे एनपीए कर दिया। वर्ष 2014 में चुनाव के समय सरकार ने इस लोन का रिस्ट्रक्चर कर दिया। वर्ष 2016 में सच्चाई सामने आई। इसके बाद संबंधितों पर कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि उस दौर में छोटे लोगों को लोन कहां मिलता था। हमारी सरकार ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई की, जिन्होंने कांग्रेस शासनकाल में अनाप-शनाप लोन लिया था।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770