आपका एम.पी

रात में अचानक घमापुर पुलिस थाना पहुंचे जबलपुर एसपी, जवानों को दी यह नसीहत

कटनी व छिंदवाड़ा की तर्ज पर जबलपुर में भी संदिग्धों की चेकिंग अभियान को और दुरुस्त किया जा रहा है। शुक्रवार देर रात घमापुर थाने के औचक निरीक्षण पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रात्रि गस्त के दौरान चीता व पेट्रोलिंग मोबाइलें दो व चार पहिया वाहनों से आवागमन करने वाले कम से कम 10-10 संदिग्धों का संपूर्ण ब्यौरा प्राप्त करें। अपने मोबाइल पर संदिग्धों व उनके आधार कार्ड अथवा अन्य पहचान पत्र की फोटो खींचते हुए उनके मोबाइल नंबर भी दर्ज किए जाएं।दरअसल, पड़ोसी जिलों में इस तरह के अभियान के दौरान संपत्ती संबंधी अपराधों में लिप्त कुछ आरोपितों को पकड़ने में सफलता मिली। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास सक्रिय मोबाइल नंबरों का गस्त के दौरान चिंहित संदिग्धों के मोबाइल नंबर से मिलान किया जिससे आरोपित पकड़े जा सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अपराधी तत्वों में बना रहे पुलिस का भय: घमापुर थाने पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने हवालात की सुरक्षा का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस के कामकाज से अपराधी तत्वों में भय बना रहे तथा आम नागरिक राहत महसूस करें। महिलाओं, बच्चों, वृद्धजन एवं समाज के कमजोर वर्गों के प्रति संवेदनशील रहते हुए उनकी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जाए। अनुसूचित जाति एवं जनजाति के प्रकरणों में पीड़ित को तत्काल राहत राशि दिलाई जाए। पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। सड़क हादसे से संंबंधित प्रकरणों का डाटा ‘आई रेड एप’ यानि इंटीग्रेटेड रोड एक्सिडेंट डाटबेस में समय से अपलोड करने के भी निर्देश दिए।

चाकूबाजी की घटनाओं पर रोक लगाएं: पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी समेत जवानों से कहा कि चाकूबाजी की घटनाओं पर प्रभावी रोकथाम की जाए। चाकूबाजी, मोबाइल व चेन स्नेचिंग की घटनाओं वाले क्षेत्रों को चिंहित कर वहां प्रभावी पेट्रोलिंग की जाए। शाम की गणना के उपरांत ऐसे क्षेत्रों पुलिस की भौतिक मौजूदगी से अपराधी तत्वों के हौसते पस्त होंगे। पुलिस अधीक्षक ने थाने में आगंतुकों के लिए पेयजल व्यवस्था तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपायों का जायजा लिया।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770