E paper

अमिताभ बच्चन ने बेचा दिल्ली स्थित अपना पैतृक आवास, जानिये कितनी कीमत में बिका

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के गुलमोहर पार्क स्थित अपना पैतृक आवास “सोपान” बेच दिया है। “सोपान” से अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन की तमाम यादें जुड़ी थीं। बताया जाता है कि यह घर 23 करोड़ रुपये में निजोन ग्रुप के सीईओ अवनी बदेर को बेचा गया है। पिछले साल सात दिसंबर को उन्होंने इसकी रजिस्ट्री करवाई थी। यह घर 418.05 वर्ग मीटर में फैला था। यह बच्चन परिवार का पहला मकान था और अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन के नाम पर पंजीकृत था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यह पत्रकारों के लिए बनाई गई सोसायटी है। आकाशवाणी में बतौर जर्नलिस्ट काम करते हुए तेजी बच्चन को यहां प्लाट मिला था जिस पर उन्होंने कोठी बनवाई थी। अब उसे पूरी तरह से तोड़ दिया गया है। जल्द ही यहां नई कोठी नजर आएगी। पड़ोस में रहने वाले अवनी बदेर ने इस डेढ़ मंजिला कोठी से पिछले दिनों “सोपान” लिखा बोर्ड भी हटवा दिया था। गुरुवार को बुलडोजर ने कोठी को जमींदोज कर दिया।

सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बताया कि अमिताभ बच्चन इस कोठी को पांच साल से बेचने का प्रयास कर रहे थे। अवनी बदेर के एक मित्र ने बताया कि इसकी जानकारी होने पर अवनी ने अमिताभ से पहले ही अनुरोध किया था कि अगर वह घर बेचें तो उन्हें ही दें, क्योंकि बगल में ही उनका एक घर है। ऐसे में वह इस प्रापर्टी को भी उसमें मिलाकर अपने लिए बड़ा घर बनवा सकेंगे।

गुलमोहर पार्क सोसायटी के सदस्य और पत्रकार सुभाष सलूजा ने बताया कि उपहार सिनेमाघर में अमिताभ बच्चन की फिल्म “कुली” का प्रीमियर हुआ था। प्रीमियर से मिले ढाई लाख रुपये अमिताभ ने गुलमोहर पार्क सोसायटी के लिए एक क्लब बनवाने के लिए दिए थे। वर्तमान में इस क्लब परिसर में हेल्थ क्लीनिक, प्ले ग्राउंड और आरडब्ल्यूए का आफिस है। अमिताभ की मां तेजी बच्चन भी कभी इस सोसायटी की सदस्य थीं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770