आपका एम.पी

इंदौर में जड़ीबूटी से मिश्रित मिट्टी का लेप लगाया, मिट्टी की पट्टी और स्नान के बताए फायदे

अग्रसेन महासभा द्वारा आयोजित निश्शुल्क सात दिवसीय प्राकृतिक चिकित्सक शिविर की शुरुआत शुक्रवार को महासभा के बायपास स्थित भवन पर हुई। इसमें विभिन्न रोगों से ग्रस्त 150 लोग पहले दिन पहुंचे। इन्हें उदयपुर से आए कंचन प्राकृतिक चिकित्सा सेवा केंद्र द्वारा जड़ीबूटी से मिश्रित मिट्टी का लेप भी लगाया गया। साथ ही मिट्टी की पट्टी और स्नान के फायदे भी बताए गए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

उद्घाटन के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार डा. वेदप्रताप वैदिक ने कहा कि जीवन में कभी अस्पताल में भर्ती नहीं हुए। प्राकृतिक चिकित्सा के बहुत से लाभ हैं। प्रसन्नता बात है कि महासभा ने आम लोगों के हित में यह आयोजन किया है। केंद्र के डा. छैलबिहारी शर्मा एवं डा. रामअवतार शुक्ला के 15 सदस्यीय दल ने उपचार के लिए आए मरीजों के पेट पर जड़ीबूटी युक्त मिट्टी का लेप लगाया। बीमारी के अनुसार इसके बाद एक से डेढ़ घंटे रूकने की हिदायत दी।

महासभा के अध्यक्ष राजेश बंसल एवं शिविर संयोजक मोहनलाल बंसल ने बताया कि उद्घाटन सत्र में विधायक महेंद्र हार्डिया, समाजसेवी प्रेमचंद, विनोद अग्रवाल ने महाराजा अग्रसेन के चित्र पूजन एवं दीप प्रज्ज्वल किया। अतिथियों का स्वागत विनोद सिंघानिया, रमेशचंद्र गोयल, जगदीश बाबाश्री, अरुण आष्टावाले, सुरेश अग्रवाल, अभय मित्तल, राजेश जिंदल ने किया।

इन रोगों के मरीज आए

संयोजक मोहनलाल बंसल ने बताया शिविर में मुख्य रूप से कमर दर्द, घुटना दर्द, डायबिटीज, मोटापा, थायराइड, प्रोस्टेड, गैस, एसिडिटी, हृदय रोग, मूत्र समस्या, ब्लड प्रेशर, अल्सर, कब्ज, अनिद्रा, त्वचा रोग सहित लगभग सभी तरह के रोगों का मुफ्त उपचार किया जा रहा है। आज आने वाले अधिकांश मरीज पेट दर्द, कमर एवं घुटनों के दर्द, मधुमेह, थाईराइड, मोटापा, गैस, कब्ज, नेत्र रोग आदि से पीड़ित थे इलाज के इच्छुक मरीजों से आग्रह किया गया है कि वे वाट्सअप नंबर 94250-58709 पर सम्पर्क कर अपना आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, बीमारी के पूर्व में किए गए उपचार संबंधी कागजात आदि भेजकर पंजीयन करा सकते हैं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770