आपका एम.पी

जबलपुर समाचार: गनमैन की बंदूक में लोड नहीं था कारतूस, पुलिस ने कई जिलों में सक्रिय किए जासूस

एटीएम में कैश लोड करने पहुंचे कैशियरों पर जब ताबड़तोड़ गोलियां चलाई जा रही थीं, तब गनमैन की बंदूक में कारतूस लोड नहीं था। वह कैश वाहन में चालक की सीट के बगल बैठा था। वह वाहन से उतरकर जब तक अलर्ट मोड़ में आता, दुर्दांत अपराधियों ने उसे भी गोली मार दी थी। तिलहरी में हुई इस सनसनीखेज वारदात के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच पाई है।हालांकि उन्हें पकड़ने के लिए 13 टीमों को मैदान में उतारा गया है। पुलिस की कुछ टीमें जबलपुर के सरहदी जिलों में भेजी गई हैं। सायबर टीम द्वारा घटना के दौरान तिलहरी क्षेत्र में सक्रिय मोबाइल नंबरों की सीडीआर निकाली जा रही है। पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने आरोपितों की गिरफ्तारी पर 30 हजार रुपये इनाम की घोषणा की। इससे पूर्व एएसपी शहर व प्रभारी पुलिस अधीक्षक गोपाल प्रसाद खांडेल ने 10 हजार रुपये इनाम घोषित किया था। घटनास्थल से कुछ दूर मंडला मार्ग पर मोटरसाइकिल पर सवार दोनों अपराधियों का हुलिया सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। एक अपराधी मोटरसाइकिल चला रहा है तथा दूसरा कैश पेटी बीच में रखकर पीछे बैठा है। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि घटना में शामिल अपराधियों की संख्या दो से ज्यादा है। अपराधी किसी गुप्त ठिकाने पर मोटरसाइकिल छोड़कर कार से भागे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बाहरी गिरोह की आशंका: अब तक चली जांच पड़ताल में यह पता चला है कि वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हो सकते हैं। बिहार, दिल्ली व छत्तीसगढ़ में इसी तर्ज पर घटनाएं हो चुकी हैं, जहां एटीएम में कैश लोडिंग के दौरान गोली मारकर हत्या कर लाखों रुपये लूटे जा चुके हैं। पुलिस ने सभी राज्यों की पुलिस से संपर्क कर ऐसे मामलों में पूर्व में गिरफ्तार किए जा चुके अपराधियों का ब्यौरा मांगा है। इधर, जिला पुसिल बल के अलावा एसटीएफ, एटीएस, क्राइम ब्रांच, सायबर पुलिस, स्पेशल ब्रांच समेत पुलिस की समस्त एजेंसियों को अपराधियों की पतासाजी में लगा दिया गया है। पुलिस ने छह लाख रुपये लूटने की एफआइआर दर्ज की है, जबकि वाहन चालक ने शनिवार को पूछताछ में 33 लाख रुपये से ज्यादा रकम लूटने की जानकारी दी है। उसने बताया कि पेटी में 33 लाख से ज्यादा रकम रखी गई थी। तिलहरी स्थित एटीएम में छह लाख रुपये लोड करना था। उक्त पेटी में 60 लाख रुपये रखे जा सकते हैं। वहीं कैश वाहन में दो पेटियों में रखे एक करोड़ 11 लाख रुपये सुरक्षित मिले।

कैश वाहन के दोनों तरफ लगे हैं कैमरे: एसआइएस कंपनी के कैश वाहन में दोनों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। वाहन जीपीएस सिस्टम से भी जोड़ा गया है, जिसकी मानीटरिंग कंपनी के मुख्यालय दिल्ली से की जाती है। वाहन में लगे कैमरों की फुटेज से इस बात के प्रमाण मिले हैं कि वारदात को अंजाम देने से पूर्व घटनास्थल की रैकी की गई थी। इतना ही नहीं हमलावर कैश वाहन के आगे-पीछे चलते नजर आए।

किराए की बाइक का उपयोग तो नहीं: रेलवे स्टेशन के पास एक कारोबारी किराए पर बाइक उपलब्ध कराता है। एक हजार रुपये धरोहर राशि तथा आधार कार्ड जमा करवाकर कोई भी बाइक ले सकता है। एक दिन का 350 रुपये किराया वसूल करता है। पुलिस ने कारोबारी से पूछताछ की है। वहीं शहर के तमाम होटल, लाज व ढाबों में पिछले एक सप्ताह में कितने लोगों का आवगमन हुआ, उसका भी ब्यौरा निकाला जा रहा है।

आइजी ने सक्रिय की सायबर टीम: पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने जोनल सायबर टीम को सक्रिय किया है। ताकि कैश वाहन की रैकी के दौरान अपराधियों के मोबाइल नंबर का पता लगाया जा सके। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद आइजी जोगा ने सरहदी जिलों के पुलिस अधीक्षकों से चर्चा कर अलर्ट रहने के निर्देश ताकि अपराधियों की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ा जा सके। पुलिस उप महानिरीक्षक आरआर सिंह परिहार ने शनिवार को कंट्रोल रूम में अधिकारियों से चर्चा कर मुखबिरों का जाल बिछाने के निर्देश दिए ताकि अपराधी बचकर न निकलने पाएं। इसी बीच पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने अवकाश रद कर दिया है। पारिवारिक शोक के कारण रविवार तक का अवकाश लेकर वे प्रदेश से बाहर गए थे। शनिवार देर रात जबलपुर पहुंचने वाले हैं।

यह है मामला: बैंक आफ महाराष्ट्र के गोराबाजार तिलहरी स्थित एटीएम में कैश लोडिंग के दौरान अपराधियों ने तीन लोगों को गोली मारकर लाखों रुपये लूट लिए थे। कैश लोडिंग का ठेका लेने वाली दिल्ली की कंपनी एसआइएस के वाहन चालक अभिलाष यादव 38 वर्ष निवासी भरतीपुर ओमती ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कैश वाहन एमपी 04 जीबी 2215 में करोड़ों रुपये लेकर शहर के विभिन्न् क्षेत्रों में स्थापित एटीएम में रकम लोड की गई। शुक्रवार को दोपहर करीब 2.30 बजे कैशियर राज बहादुर सिंह 34 वर्ष निवासी मटवारा भिटौनी शहपुरा एवं श्रेयांश ताम्रकर 28 वर्ष निवासी शाहीनाका गढ़ा के साथ गोराबाजार तिलहरी स्थित एटीएम में कैश लोडिंग के लिए पहुंचा। गनमैन राजबहादुर पटेल 45 वर्ष निवासी पान उमरिया जिला कटनी हालमुकाम साईं मंदिर जवाहर नगर अधारताल आगे चालक सीट के बगल बैठा था। कैशियर राजबहादुर सिंह एवं श्रेयांश ताम्रकार वाहन से उतरकर एक कैश पेटी लेकर एटीएम की तरफ गए। बाउंड्रीवाल पार कर एटीएम तक पहुंचे तभी नकाबपोश ताबड़तोड़ अंदाज में गोलियां चलाकर कैश पेटी लूट ली गई। गनमैन गाड़ी में बैठा था, उसे भी गोली मार दी और मोटरसाइकिल से दो बदमाश फरार हो गए। दोनों कैशियरों का निजी अस्पताल में उपचार जारी है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770