आपका एम.पी

भोपाल के पहले श्रीयंत्र वाले पार्क में मुख्यमंत्री शिवराज ने किया पौैधारोपण, अभियान के एक साल पूरा होने पर कही यह बात

भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम के पास बन रहे शहर के पहले श्रीयंत्र वाले पार्क में गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पौधारोपण किया। गौरतलब है कि मुख्‍यमंत्री ने बीते साल नर्मदा जयंती के मौक पर रोज एक पौधा रोपने का संकल्‍प लिया था। अपने इसी संकल्‍प का निर्वहन करते हुए उन्‍हें एक साल पूरा हो चुका है। लिहाजा, आज पार्क में पार्क में नीम, बरगद, आम, गुलमोहर समेत अन्य प्रजातियों के करीब 365 पौधे रोपे जा रहे हैं। इस अवसर पर उनके साथ गृहमंत्री डा नरोत्‍तम मिश्रा, चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग, भाजपा के प्रदेशाध्‍यक्ष वीडी शर्मा, जिलाध्‍यक्ष सुमित पचौरी समेत पार्टी के अनेक नेता व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है। कार्यक्रम स्‍थल पर सीएम शिवराज द्वारा बीते एक साल में किए गए पौधारोपण के चित्रों की प्रदर्शनी भी सजाई गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने 19 फरवरी 2021 को अमरकंटक से पौधे लगाने का अभियान शुरु किया था। मुझे यह कहते हुए आत्मसंतोष है कि एक दिन भी यह अभियान नहीं रुका। जब तक पौधे नहीं लगाऊं तब तक मन को संतोष नहीं मिलता। लगता है कुछ अधूरा सा रह गया है। पौधों से आत्मीयता हो गई है। मध्यप्रदेश के विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा पर्यावरण, शिक्षा, स्वच्छता आदि क्षेत्र में इतने अद्भुत कार्य हो रहे हैं कि मन आनंद व प्रसन्नता से भर जाता है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने तय किया है कि भारत पर्यावरण के अपने संकल्पों को पूरा करेगा। उन्होंने साल 2070 तक नेट जीरो कार्बन उत्सर्जन का लक्ष्य रखा है जिसे मध्यप्रदेश पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। मेरी आप सभी से अपील है कि विशिष्ट अवसर पर पौधरोपण अवश्य करें। पेड़ लगाने के कार्य को हम जीवन का अभिन्न अंग बना लें तो मन को भी संतोष होगा, साथियों को भी प्रेरणा दे पाएंगे। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने अपने समर्थकों से अपील की कि मेरे जन्‍मदिन पर भी होर्डिंग वगैरह न लगाएं जाएं। बल्‍कि पौधारोपण कर मनाएं जन्‍मदिन।

बैठक व्‍यवस्‍था से नाराज हुए गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा, जनता के बीच जाकर बैठे

कार्यक्रम के दौरान अव्‍यवस्‍था भी नजर आई। बताया जा रहा है कि मंच पर गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा के लिए कुर्सी नहीं लगी थी। इससे डॉ. मिश्रा नाराज हो गए और जनता के बीच पीछे जाकर बैठ गए। भाजपा जिला अध्‍यक्ष सुमित पचौरी उन्‍हें मनाने पहुंचे तो उन्‍होंने नाराजगी व्‍यक्‍त करते हुए मंच पर आने से मना कर दिया। बाद में वरिष्ठ नेताओ के हस्तक्षेप से मंच पर आए।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770