आपका एम.पी

मध्‍य प्रदेश के विद्यार्थी भी यूक्रेन में फंसे, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया ये आश्‍वासन

भोपाल। (राज्य ब्यूरो)। यूक्रेन में मध्य प्रदेश के 46 विद्यार्थियों के होने की सूचना सीएम हेल्पलाइन में दर्ज हुई हैं। सभी को समझाइश दी गई है कि वे यूक्रेन में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहें और जो सलाह वहां से दी जा रही है, उसका पूरी तरह पालन करेंगे। भोपाल के सर्वाधिक नौ विद्यार्थियों के यूक्रेन में होने की सूचना सीएम हेल्पलाइन में दर्ज हुई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डा.राजेश राजौरा ने बताया कि रात साढ़े आठ बजे तक सीएम हेल्पलाइन पर यूक्रेन में 46 विद्यार्थियों के होने की सूचना दर्ज हुई है। ये सभी शिक्षा प्राप्त करने के लिए वहां गए हुए हैं। इनमें सर्वाधिक नौ भोपाल के हैं।

इसके अलावा धार, उज्जैन और देवास के चार-चार, इंदौर और रायसेन के तीन-तीन, सीहोर और बड़वानी के दो-दो तथा जबलपुर, छिंदवाड़ा, मुरैना, नर्मदापुरम, डिंडोरी, ग्वालियर, टीकमगढ़, छतरपुर, खरगोन, झाबुआ, बड़वानी, सागर, बालाघाट, रतलाम और बालाघाट जिले के एक-एक विद्यार्थी होने की सूचना है। सभी वहां सुरक्षित हैं।

उन्हें यूक्रेन में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने की समझाइश दी गई है। यी। तथा दूतावास की चगपैर्जअि का पूर्ण पालन करने हेतु बताया गया है। वर्तमान में यूक्रेन से समस्त हवाई एवं समुद्रीय यातायात पूरी तरह से बंद है।

एयर स्पेस पूरी तरह से बंद, स्थिति का ले रहे हैं जायजा

उधर, केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में कहा कि यूक्रेन में एयर स्पेस पूरी तरह से बंद किया गया है। आज भी एयर इंडिया का विमान भेजा गया था, लेकिन जब वहां घटनाएं प्रारंभ हुई तो बताया गया कि एयर स्पेस को पूरी तरह बंद किया गया है, इसलिए विमान को वापस भारत की तरफ आना पड़ा। विदेश मंत्री से भी चर्चा हुई है और वहां जो स्थिति है उसका जायजा ले रहे हैं। जब स्थिति नियंत्रण में आएगी और एयर स्पेस खोला जाएगा तो विमान सेवा की दोबारा शुरुआत होगी।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770