आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

व्यापारी के घर से 30 तोला सोना, 1Kg चांदी चुराई

राजगढ़ में एक किराना व्यापारी के घर लाखों रुपए की चोरी हो गई। चोर पहले छत पर चढ़े। फिर लिफ्ट के लिए छोड़ी गई जगह में बल्ली फंसाकर नल की पाइप लाइन के सहारे 20 फीट नीचे उतरे। वे घर से 30 तोला सोना, 1 किलो चांदी और ढाई लाख रुपए कैश लेकर भागे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

चोरों ने करीब 30 घंटे तक घर की लाइट बंद रखी, जिससे सीसीटीवी में वारदात रिकॉर्ड नहीं हुई। उन्होंने घर पर मैगी बनाकर खाई और बर्तन भी धोकर रख गए।

टीआई वीर सिंह ठाकुर का कहना है कि वारदात रमेश गुप्ता (60) के मकान में हुई। गुप्ता राजगढ़ के बड़े किराना व्यापारी हैं। वे 21 अगस्त को शाम 6 बजे परिवार समेत तीर्थ यात्रा पर गए थे। उनके साथ पत्नी सुमित्रा गुप्ता (57) बेटा विनोद (37), अभिषेक (27), बहू रानू (34) और अंजलि (25), पोती नृत्या (7) और पोता कान्हा (9 माह), बेटी रचना (28) और दामाद सुदर्शन गुप्ता (30) उनका बेटे राघव (6) भी गए थे।

परिवार 4 दिन बाद रविवार रात करीब 11 बजे ओरछा, अयोध्या, काशी, प्रयागराज और बागेश्वर धाम दर्शन कर घर पहुंचा। घर पर ताला जस का तस लटका हुआ था। ताला खोलकर परिवार भीतर दाखिल हुआ और दूसरी मंजिल पर पहुंचा तब वारदात का पता चला।

छोटी बहू अंजलि ने बताया कि चोर सोने की ज्वेलरी ले गए हैं।

छोटी बहू अंजलि ने बताया कि चोर सोने की ज्वेलरी ले गए हैं।

गुप्ता की छोटी बहू अंजलि ने बताया कि मैं जब घर में दाखिल हुई तो सामान अस्त-व्यस्त देखकर चोरी की आशंका हुई। मैं तत्काल दूसरी मंजिल पर पहुंची और बेडरूम में जाकर देखा तो पलंग पर कुछ चिल्लर और ज्वेलरी के खाली बॉक्स पड़े हुए थे।

अलमारी खोलकर देखा तो 30 तोला सोना और 1 किलो चांदी के जेवर गायब थे। इसके बाद हमने सासू मां के बेडरूम में जाकर उनकी आलमारी को चेक किया तो वहां से ढाई लाख रुपए गायब थे। ससुर जी ने राजगढ़ पुलिस को रात करीब 12 बजे सूचना दी। कोतवाली थाना प्रभारी वीर सिंह ठाकुर टीम के साथ मौके पर पहुंचे और और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलवाया।

रमेश गुप्ता राजगढ़ के बड़े किराना व्यापारी है। वे परिवार समेत 4 दिन के लिए तीर्थ यात्रा पर गए थे।

रमेश गुप्ता राजगढ़ के बड़े किराना व्यापारी है। वे परिवार समेत 4 दिन के लिए तीर्थ यात्रा पर गए थे।

बिना ताला तोड़े घर में घुसे चोर

पीड़ित परिवार ने बताया कि चोर मकान में मेन गेट से दाखिल नहीं हुए। वे छत के रास्ते नीचे उतरे। छत के टॉवर पर एक गेट है, जिसे तोड़कर लिफ्ट के लिए छोड़ी गई जगह में बल्ली फंसाई, फिर पानी के पाइप के सहारे करीब 20 फीट नीचे उतरकर घर के अंदर दाखिल हुए। आलमारी की चाबी हमने दूसरी मंजिल के हॉल के अंदर रखे बॉक्स में रख दी थी। चोरों के हाथ एक अलमारी की चाबी लग गई, जिससे उन्होंने लॉकर को खोल लिया। वहीं, दूसरे लॉकर का लॉक तोड़कर जेवर और नकदी चोरी की।

अंजलि ने बताया कि पूरे घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। चोरों ने घर की रैकी की होगी, क्योंकि चोरी के पहले उन्होंने मकान की लाइट बंद कर दी थी। चोरों ने किचन में रखी मैगी बनाकर खाई। खाने के बाद बर्तन भी धोकर गए। चोरों ने बीड़ी भी पीकर घर में ही फेंक दी थी।

चोर तीसरी मंजिल से लिफ्ट के रास्ते भीतर घुसे। अलमारी में रखे जेवर और कैश लेकर फरार हुए।

चोर तीसरी मंजिल से लिफ्ट के रास्ते भीतर घुसे। अलमारी में रखे जेवर और कैश लेकर फरार हुए।

चांदी जेवर

पायल – 6 जोड़ी बिछिया 12 जोड़ी

कंगन – 1 जोड़ी अंगूठी – 5 नग चैन – 2 नग कड़ा – 1

सोने के जेवर

रानी हार -1 नग

चूड़ी 4 नग

चिक सेट – 1 नग

चैन – 1 नग

अंगूठी – 6 नग

टॉप्स 2 नग

मंगलसूत्र – 1 नग

हाय- 1 नग

बाली – 2 नग

लौंग – 2 नग

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770