आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में महिला से 2 लाख रुपए की ठगी, ऑनलाइन निवेश के बदले कमीशन का दिया झांसा

भोपाल के निशातपुरा इलाके में एक महिला को जालसाजों ने ऑनलाइन फ्रॉड कर 2 लाख रुपए की चपत लगा दी। साइबर सेल से आए प्रतिवेदन के आधार पर थाना निशातपुरा ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

थाना पुलिस के अनुसार, फरियादी पूजा कुमारी (26) भोपाल के संजीव नगर की निवासी है। पूजा को एक दिन वॉट्सऐप पर इंटरनेशनल कॉल आया। कॉल पर उसे ऑनलाइन निवेश करने की बात कही गई, और यह बताया गया कि निवेश करने से अच्छा कमीशन मिलेगा। पूजा को कम समय में ज्यादा पैसे कमाने का लालच दिया, जिससे वह उनके झांसे में आ गई।

जालसाज ने पूजा को वॉट्सऐप पर एक लिंक भेजी। लिंक पर क्लिक करने के बाद वह इंस्टाग्राम के एक ग्रुप में जुड़ गई। शुरुआत में पूजा से कम पैसे निवेश कराए गए और उसे कमीशन दिया गया। इससे पूजा को इसमें फायदा नजर आने लगा और वह और पैसे निवेश करने लगी।

जिस लिंक पर लेन-देन किया वह बंद

कुछ समय बाद जालसाज ने पूजा को ज्यादा पैसे निवेश करने की बात कही। पूजा ने अलग-अलग किश्तों में करीब दो लाख रुपए निवेश कर दिए। निवेश करने के बाद पूजा को पहले की तरह कोई कमीशन नहीं मिला। जिस आईडी के जरिए जालसाज इंस्टाग्राम पर पूजा से लेन-देन कर रहा था, वह भी बंद कर दी गई। जिस नंबर से पूजा को कॉल किया गया था, वह भी बंद बताने लगा।

भोपाल साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई

पूजा को जब एहसास हुआ कि वह फ्रॉड का शिकार हो गई है, तो उसने भोपाल के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। साइबर सेल ने जीरो पर कायमी कर मामला थाना निशातपुरा को सौंप दिया। थाना निशातपुरा ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770