आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में फरार सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार

भोपाल में एक कंपनी के एरिया मैनेजर की सुसाइड मामले में आरोपी सब इंस्पेक्टर गौरव रघुवंशी पुलिस गिरफ्त में है। पुलिस का दावा है कि उसने गौरव रघुवंशी को गिरफ्तार किया है, जबकि एसआई के रिश्तेदारों का कहना है कि पुलिस ने सरेंडर को गिरफ्तारी बताया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बता दें कि 30 नवंबर 2023 को इंडियन पोटाश लिमिटेड (IPL) के एरिया मैनेजर मनोज रघुवंशी (40) सुसाइड कर लिया था। घटना के समय गौरव रघुवंशी विदिशा कोतवाली के थाना प्रभारी थे। पुलिस ने मनोज की पत्नी ज्योति और साले पिंटू उर्फ देवेंद्र को भी गिरफ्तार किया है। तीनों भोपाल कोर्ट में गुरुवार की दोपहर को सरेंडर करने पहुंचे थे।

अयोध्या नगर टीआई महेश लिल्लारे ने बताया कि तीनों को सरेंडर से पहले कोर्ट के बाहर से पकड़ा है। गुरुवार शाम को आरोपियों को मेडिकल के बाद कोर्ट में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है। तीनों की निशानदेही पर केस से जुड़े अहम सबूत जब्त किए जाना है। इसी के साथ आरोपियों ने फरारी कहां और किस-किस के पास काटी इस संबंध में भी पूछताछ की जाएगी।

मामले में 7 लोगों को आरोपी बनाया था। इनमें से गीता रघुवंशी, कांती बाई, टिंकू उर्फ अविनाश और रिटायर्ड एएसआई राम सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है।

रिश्तेदार बोले- सरेंडर को गिरफ्तारी बता रही पुलिस

एसआई गौरव के रिश्तेदार अविनाश रघुवंशी ने बताया कि वह भी केस में आरोपी रहे हैं। गौरव, ज्योति और पिंटू ने सरेंडर किया है। कोर्ट से गिरफ्तारी किए जाने के पुलिस के दावे सरासर गलत हैं। कोर्ट ने ही डायरी तलब कर तीनों को टीआई महेश लिल्लारे और विवेचक विजय कलचुरी के सुपुर्द किया है।

दैनिक भास्कर के पास कोर्ट की आर्डर शीट

मृदुल लटौरिया न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की कोर्ट में एसआई गौरव रघुवंशी, ज्याति रघुवंशी ने 26 जून को सरेंडर किया था। कोर्ट ने इस मामले में थाना प्रभारी और विवेचक को अगले दिन 27 जून को दोपहर 12 बजे अनिवार्य रूप से तलब किया था। इस दौरान पुलिस ने पूछताछ के लिए तीनों की रिमांड की मांग की थी। रिमांड को मंजूर करते हुए कोर्ट ने तीनों को 1 जुलाई तक पुलिस के सुपुर्द कर दिया। दैनिक भास्कर के पास इसकी आर्डर शीट मौजूद है।

सुसाइड केस में आरोपी विदिशा कोतवाली के तत्कालीन थाना प्रभारी SI गौरव रघुवंशी।

सुसाइड केस में आरोपी विदिशा कोतवाली के तत्कालीन थाना प्रभारी SI गौरव रघुवंशी।

सुसाइड नोट में क्या लिखा था

30 नवंबर 2023 को मनोज ने अपने अयोध्या नगर स्थित घर में सुसाइड किया था। उन्होंने सुसाइड नोट में लिखा था कि मैं मरना नहीं चाहता। पत्नी, उसके मौसेरे भाई और मौसा-मौसी ने मजबूर कर दिया। इन्हीं के कारण मैं आत्महत्या कर रहा हूं।

ये लोग मुझसे लाखों रुपए ले चुके हैं। पत्नी दबाव बनाती है कि बेटे को तुमसे तभी मिलने दूंगी, जब अपनी मां से संपत्ति में हिस्सा लेकर बच्चे के नाम कर दोगे। बेटे अक्षय से बेहद प्यार करता हूं। भाई सारी संपत्ति तुम रख लेना। पत्नी को कुछ मत देना… कुछ भी नहीं।

इस मामले में सुसाइड का वीडियो भी सामने आया था। लंबी जांच के बाद पुलिस ने मनोज रघुवंशी के साले तत्कालीन थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर गौरव रघुवंशी सहित 1 मार्च 2024 को 6 लोगों पर खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज किया था।

आखिरी वीडियो में भी किया प्रताड़ना का जिक्र

सुसाइड से पहले मनोज ने एक 6 मिनट का वीडियो मोबाइल फोन में शूट किया था। जिसमें उसने पत्नी ज्योति और उसके 6 रिश्तेदारों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने की बात कही है। पुलिस ने इस वीडियो को भी जब्त किया था। इसी के साथ हाथ से लिखा सुसाइड नोट भी पुलिस को मनोज के पास से मिला था। जिसमें उसने अपने मोबाइल का पासवर्ड भी लिख रखा था।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770