आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

मतदाता जागरूकता के लिए आज अभाविप भोपाल ने निकाली जागरूकता साइकिल यात्रा

भोपाल ।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आज साईकिल यात्रा निकाली गई ।लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत शहर में 07 मई को शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित किए जाने और नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित किए जाने के उद्देश्य से सुबह 6.30 बजे जन जागरूकता साइकिल यात्रा निकाली गई। जिसमे 100 से अधिक छात्र -छात्राओं ने सहभागिता दी।
साइकिल यात्रा पॉलिटेक्निक कॉलेज से प्रारंभ होकर रेट घाट चौराहा होते हुए पॉलिटेक्निक कॉलेज पर समाप्त हुई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

एबीवीपी भोपाल जन जागरूकता अभियान के तहत, पिछले कई दिनों से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रही है। अभाविप के कार्यकर्ताओं ने पीले चावल वितरण, फ्लैश मॉब, नुक्कड़ नाटक जैसे विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यमों से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया । अभाविप ने डीबी मॉल, न्यू मार्केट और भवानी चौक पर फ्लैश मॉब का आयोजन किया और कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर पीले चावल वितरण किए ताकि लोग मतदान के लिए जागरूक हों।

अभाविप भोपाल ने विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं, जिसमें विद्यार्थियों को उनके एक वोट का महत्व समझाया गया। इन कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को लोकतंत्र में उनकी भूमिका के बारे में और एक वोट की शक्ति का महत्व समझाया गया। युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया और साथ ही, युवाओं को राष्ट्रभक्ति का भी संदेश दिया गया है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770