E paper

हमीदिया में डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर किया काम

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर रेप के बाद उसकी हत्या के मामले में दिल्ली के बाद अब देश भर में डॉक्टर्स ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। इसको लेकर हमीदिया अस्पताल के सभी डॉक्टर्स ने हाथ पर काली पट्‌टी बांधकर काम किया और अपना विरोध दर्ज किया। बता दें कि कोलकाता के RG कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 8 अगस्त देर रात ट्रेनी डॉक्टर की अर्धनग्न लाश मिली थी। पुलिस के मुताबिक, रेप के बाद उसकी हत्या की गई। प्राइवेट पार्ट, आंखों और मुंह से खून बह रहा था। उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आज शाम को निकाला जाएगा कैंडल मार्च
जूडा के प्रवक्ता कुलदीप गुप्ता ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता की अप्रिय घटना के विरोध में सोमवार को गांधी चिकित्सा महाविद्यालय भोपाल के सभी जूनियर डॉक्टर काली पट्टी लगाकर अपना कार्य किया वहीं आज शाम शाम 7 बजे दिवंगत आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च तत्पश्चात 7:30 बजे श्रद्धांजलि सभा भी आयोजित की जाएगी ।

काली पट्‌टी बांधकर काम करते डॉक्टर।

काली पट्‌टी बांधकर काम करते डॉक्टर।

देशभर में विरोध शुरू
घटना को लेकर आज देशभर के 3 लाख रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं। AIIMS दिल्ली समेत देशभर के सभी सरकारी अस्पतालों में OPD सेवाएं प्रभावित हुई हैं। इमरजेंसी सेवाएं चालू रखी गई हैं। ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के जनरल सेक्रेटरी डॉ. सर्वेश पांडे ने कहा- हेल्थ सेक्रेटरी से हमने घटना की CBI जांच कराने और डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट बनाने की मांग रखी है। जब तक लिखित आश्वासन नहीं मिलता, हड़ताल जारी रखेंगे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770