आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

पूर्व विधायक कुणाल चौधरी को कोर्ट उठने तक की सजा

कालापीपल विधानसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक कुणाल चौधरी को भोपाल की एमपी/एमएलए कोर्ट ने कोर्ट उठने तक की सजा सुनाई है। साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीहोर जिले के शेरपुर में किसान सम्मेलन को संबोधित करने आए थे। पीएम मोदी के सीहोर दौरे के वक्त कुणाल चौधरी को पुलिस ने इस आरोप में गिरफ्तार किया था कि वे काले गुब्बारे उड़ाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे का विरोध कर रहे हैं। मंगलवार को इस मामले की सुनवाई हुई और एमपी/एमएलए कोर्ट से कुणाल चौधरी और उनके दो साथियों को सजा सुनाई गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सीहोर आए थे पीएम, भोपाल में प्रदर्शन करने पर दर्ज हुआ था केस
कांग्रेस नेताओं से मिली जानकारी मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के सम्मेलन को संबोधित करने सीहोर आ रहे थे। चूंकि, केन्द्र की सरकार ने 2014 में ही किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। लेकिन, किसानों की आय तो नहीं बढ़ी बल्कि, मंहगाई के कारण लागत बढ़ गई थी। कांग्रेस के नेताओं ने प्रधानमंत्री के सीहोर दौरे का विरोध जताने का ऐलान किया था। लेकिन, पुलिस आई और भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर से गिरफ्तार कर ले गई और, केस दर्ज कर दिया।
चौधरी सहित तीन नेताओं को सुनाई सजा
कांग्रेस नेताओं के वकील मुहम्मद शफीक ने बताया कि पुलिस ने विधि विरुद्ध भीड एकत्रित करने और लोगों को आने-जाने से रोकने के मामले में 143, 341 के तहत केस दर्ज किए थे। मंगलवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने कांग्रेस नेताओं को 341 में बरी कर दिया लेकिन, धारा 143 में विधि विरूद्ध लोगों को एकत्रित करने के मामले में कुणाल चौधरी, समीर खान बैतूल और रोहित राजौरिया भोपाल को कोर्ट उठने तक की सजा सुनाई।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770