आपका एम.पी

Madhya Pradesh Police: पुलिस अधीक्षकों के कामकाज की होगी समीक्षा, मुख्यमंत्री को दी जाएगी रिपोर्ट

Madhya Pradesh Police: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। गंभीर और चिह्नित अपराधों में सजा का प्रतिशत कम होने से सरकार पुलिस अधीक्षकों के कामकाज से असंतुष्ट है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नाराजगी के बाद पिछले दिनों गृह विभाग ने समीक्षा करके विवेचना में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करके 15 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, पुलिस मुख्यालय ने तय किया है कि पुलिस अधीक्षकों के कामकाज की समीक्षा करके रिपोर्ट मुख्यमंत्री को दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

गृह विभाग ने दस फरवरी को पेटलावद, बालाघाट, रीवा सहित दस गंभीर और चिह्नित मामलों की समीक्षा की थी। इसमें सामने आया कि विवेचना में कई कमियां थीं, जिसका लाभ आरोपितों को मिला और न्यायालय से दोषमुक्त हो गए। ऐसे अन्य प्रकरणों में भी सामने आ रहा है।

इसे देखते हुए पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी से कहा गया है कि वे गंभीर अपराधों की विवेचना में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करें। मार्च 2022 में जहरीली शराब से हुए मौतों के मामलों की जांच को लेकर समीक्षा की जाएगी। इसके पहले मुख्यमंत्री माफिया के खिलाफ कार्रवाई और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इसमें भी गंभीर और चिह्नित अपराधों की जानकारी ली जाएगी। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों के कामकाज की समीक्षा करने का निर्णय किया है। गंभीर और चिह्नित अपराधों में कार्रवाई के आधार पर रिपोर्ट तैयार होगी।

भगवान सिंह यादव को बनाया कांग्रेस के सहकारिता प्रकोष्ठ का अध्यक्ष

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। पूर्व सहकारिता मंत्री भगवान सिंह यादव को प्रदेश कांग्रेस के सहकारिता प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया है। उनके साथ ही दशरथ सिंह गुर्जर को महामंत्री का दायित्व दिया गया है। सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों की घोषणा भी कर दी गई है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और प्रकोष्ठों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के निर्देश पर भगवान सिंह यादव को एक बार फिर सहकारिता प्रकोष्ठ की कमान सौंपी गई है। पहले भी वे ही प्रकोष्ठ के अध्यक्ष थे। उनसे अपेक्षा की गई है कि वे जल्द ही प्रदेश और जिला इकाई का गठन करेंगे।

वहीं, सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पुनीत टंडन ने शरद यादव और मोहम्मद एहतेशाम को प्रदेश उपाध्यक्ष, इंद्रवीर सिंह और राजेन्द्र राठौर को प्रदेश महामंत्री और रविन्द्र शर्मा को प्रदेश सचिव बनाया है। जितेन्द्र यादव को ग्वालियर, रघुनाथ सोनी को उमरिया, आशीष भूरिया को झाबुआ, सुमेर सिंह जाटव को श्योपुर और अभिषेक पाठक को सागर प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770