E paper

सीएम हाउस घेरने जुटे 8 हजार अतिथि शिक्षक

भोपाल के अंबेडकर मैदान में प्रदेशभर के 8 हजार से ज्यादा अतिथि शिक्षक प्रदर्शन कर रहे हैं। इनकी मांग है कि डिपार्टमेंटल एग्जाम करा उन्हें गुरुजियों की तरह नियमित किया जाए। बतौर अतिथि शिक्षक परीक्षा के स्कोरकार्ड में प्रत्येक सत्र के लिए अधिकतम 10 अंक की पात्रता दी जाए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

प्रदर्शनकारियों ने मांगें पूरी नहीं किए जाने पर तिरंगा यात्रा निकालते हुए सीएम हाउस का घेराव करने का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर पुलिस ने अंबेडकर पार्क के आसपास बैरिकेडिंग कर दी है। वाटर कैनन के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है।

प्रदर्शन अतिथि शिक्षक महासंघ, मध्यप्रदेश के बैनर तले किया जा रहा है। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने कहा- पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो सितंबर 2023 को अतिथि शिक्षक पंचायत में अतिथि शिक्षकों को नियमित कर गुरुजी के समान वेतनमान देने की बात कही थी। यह वादा अब तक पूरा नहीं किया गया है। आज हम अपना भविष्य सुरक्षित करने के लिए राजधानी की सड़कों पर उतरेंगे।

नौ बार अतिथि शिक्षक भर्ती का आदेश निकालकर डेट बढ़ाई

प्रदेश सचिव रविकांत गुप्ता ने बताया है कि लोक शिक्षण संचालनालय के अधिकारी विगत दो माह में अतिथि शिक्षक भर्ती की विसंगतियां दूर नहीं कर पाए। नौ बार अतिथि शिक्षक भर्ती का आदेश निकालकर तारीख में वृद्धि की गई है।

अनुभवी अतिथि शिक्षकों को स्कोर कार्ड में मात्र पांच वर्षों के बीस अंक जोड़ने और पात्रता परीक्षा के 30 अंक जोड़ने से हजारों अतिथि शिक्षक मेरिट से बाहर हो गए हैं। स्कोर कार्ड में सेवाकाल के अनुसार अंक जोड़ना चाहिए।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770