अपराधआपका सी.जी

नौकरी लगाने के नाम पर 3.5 लाख ठगे:बोले-हम बनवा देंगे क्लर्क और वार्ड बॉय, बस पैसे लगेंगे, फिर हो गए फरार; अब पकड़े गए

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में 2 लोगों ने मिलकर एक युवक से 3 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए। उससे कहा था कि हम आपकी और आपके भाई की नौकरी क्लर्क और वार्ड बॉय के पद पर लगवा देंगे। मगर उसके लिए पैसे लेंगे। फिर पैसे लेकर गायब हो गए थे। अब जब मामले में इसकी शिकायत हुई तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में एक आरोपी को पहला ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मामला पत्थलगांव थाना क्षेत्र का है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस मामले में रघुनाथपुर निवासी देवप्रकाश सिदार (32) ने थाने में एक फरवरी 2022 को शिकायत दर्ज कराई थी। अपने शिकायत में देवप्रकाश ने बताया था कि 2020 में उसकी मुलाकात नंदलाल सिदार(42) एवं सुदामा दास(42) से हुई थी। उस समय देवप्रकाश ने उनसे नौकरी की समस्या को लेकर बात की थी। तब नंदलाल और सुदामा ने उससे कहा था आप परेशान मत होओ। हमारे ठीक-ठाक पहचान है। हम आपकी और आपके भाई की नौकरी सरकारी विभाग में लगवा देंगे। लेकिन उसके लिए पैसे देने होंगे। यह बात सुनकर देवप्रकाश उनकी बातों आ गया था।

देवप्रकाश ने बताया कि पैसे की बात सुनकर उसने अलग-अलग किस्त में 11 फरवरी 2020 से 10 जनवरी 2021 तक उन्हें कुल 2 लाख 90 हजार रुपए दिए थे। पैसा लेने के बाद उन्होंने कहा था कि कुछ दिन बाद आपको हम खुद फोन करेंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ। देवप्रकाश ने कुछ दिन बाद दोनों को फोन किया। लेकिन उनसे बातचीत ही नहीं हो पा रही थी। काफी बार जब बात करने की कोशिश की और बात नहीं बनी तब उसने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने एक फरवरी को ही सुदामा दास को गिरफ्तार कर लिया था। उस दौरान पुलिस ने नंदलाल के घर पर भी दबिश दी थी। लेकिन वह नहीं मिला था।

रायगढ़ में भी महिला को ठगा था

इधर, 2 दिन बाद पुलिस को सूचना मिली की नंदलाल रायगढ़ के अपने घर गया हुआ है तो पुलिस ने मौके पर दबिश दी और शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में नंदलाल ने बताया है कि उसने देवप्रकाश के अलावा पत्थलगांव की महिला से 30 हजार और रायगढ़ जिले के लैलूंगा क्षेत्र की महिला से भी इसी तरह से 40 हजार रुपए ठगे थे। पुलिस ने अब इसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770