आपका एम.पी

मध्य प्रदेश में भी स्कूलों में हिजाब पर लगेगा प्रतिबंध, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

कर्नाटक में स्कूलों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब मध्य प्रदेश्ा में भी इसकी तैयारी की जा रही है। प्रदेश के स्कूल शि‍क्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने मंगलवार को इसे लेकर एक बयान दिया। इसमें उन्होंने कहा कि हिजाब स्कूली यूनिफार्म का हिस्सा नहीं है, इसलिए इस पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए। जिसे पहना है वह अपने घर में इसे पहने। प्रदेश में अगर कोई हिजाब पहनकर स्कूल आता है तो इस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मंत्री का यह बयान इंटरनेट मीडिया पर आते ही विवाद भी शुरू हो गया। लगातार प्रतिक्रियाओं के बीच मंत्री इंदर सिंह परमार ने देर शाम एक बार फिर इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने बताया कि प्रदेश में आगामी शिक्षा सत्र से स्कूलों में नया ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। विभाग इस पर कार्य कर रहा है। ड्रेस कोड में यह ध्यान रखा जाएगा कि स्कूलों में समानता और अनुशासन का भाव रहे। ड्रेस कोड तैयार होते ही अगले सत्र के लिए विभाग द्वारा स्कूलों सूचित किया जाएगा।

उन्होंने कर्नाटक में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद पर भी कहा कि स्कूलों की यूनिफार्म को लेकर जानबूझकर देश का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। भारत की मान्यता है कि जिस परंपरा में लोग निवास करते हैं, उसका वह अपने घरों में भी पालन करें। स्कूलों में जो यूनिफार्म कोड लागू किया गया है, उसका पालन करना चाहिए।

कांग्रेस विधायक ने उठाई आपत्ति, कहा प्रतिबंध लागू नहीं होने देंगे

स्कूला शि‍क्षा राज्य मंत्री के बयान के बाद कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपना एक वीडियो ट्वीट कर कहा है कि हिजाब बैन करना दूर की बात है। यह देेश संविधान से चलेगा जो बाबा साहब आंबेडकर ने दिया है। यह देश गांधी की विचारधारा से चलेगा। यह देश गोडसे की विचारधारा और आपकी (प्रतिबंध लगाने वाले मंत्री) शर्तों से नहीं चलेगा। मध्य प्रदेश में इस तरह का जो भी प्रस्ताव होगा उसका कड़ा विरोध करेंगे। किसी भी हाल में इसे लागू नहीं होने देंगे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770