आपका एम.पी

जबलपुर में गणतंत्र दिवस पर तिरंगे रंग में सराबोर युवा

गणतंत्र दिवस सभी जगह उत्साह से मनाया जा रहा है। एक ओर जहां शहर के शिक्षण संस्थाओं में सुबह—सुबह ध्वज फहराया गया वहीं दूसरी ओर युवा भी इस राष्ट्रीय उत्सव पर तिरंगे के रंग में सराबोर नजर आ रहा हैं।उद्देश्य बस यही ही कि 73वें गणतंत्र की खुशियां मनाने में कोई कमी न रह जाए। रू—ब—रू तो गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी ही जा रही हैं इंटरनेट मीडिया पर भी सुबह से गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देने का सिलसिला जारी है। कोई गणतंत्र दिवस की विशेषता से भरे संदेशों को साझा कर रहा है तो कोई इंटरनेट मीडिया पर देश अखंडता बनाए रखने के संदेशों को भेज रहा है। चारों ओर बस गणतंत्र दिवस का उल्लास छाया हुआ है।जबलपुर के स्कूलों व महाविद्यालयों में सुबह 8 बजे से ही ध्वज फहाराया जाने लगा। करीब—करीब 9:30 बजे तक सभी शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण किया जा चुका था। एनएसएस इकाई व एनसीसी इकाई के विद्यार्थियों ने शिक्षण संस्थाओं में पहुंचकर इस अवसर पर सहभागिता की।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

विद्यालयों में शैक्षणिक स्टाफ ने तिरंग के रंग के परिधान पहनकर उत्सव मनाया। एमएलबी स्कूल की प्राचार्य प्रभा मिश्रा ने बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूल के सभी शिक्षक तिरंगे रंग की वेशभूषा में मौजूद रहे। महाविद्यालय के विद्यार्थी अपनी—अपनी शिक्षण संस्थाओं में मनाए गए उत्सव की फोटो को भी इंटरनेट मीडिया पर साझा कर रहे हैं। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र, शासकीय मानकुंवर महाविद्यालय में प्राचार्य व अतिरिक्त् संचालक उच्च शिक्षा डा. लीला भलावी, शाासकीय होमसाइंस महाविद्यालय में प्राचार्य डा. नंदिता सरकार ने, श्री जानकी रमण महाविद्यालय में प्राचार्य डा. अभिजात कृष्ण त्रिपाठी साहित अन्य सभी कालेजों में प्राचार्यों ने ध्वज फहराया।

युवाओं ने महाविद्यालयों में हुए समारोह में तो हिस्सा लिया ही साथ ही तिरंगे को हाथ में लेकर खूब पफोटो सेशन कराकर इस दिन को यादगार बनाया। कुछ युवा तिरंगे परिधानों में दिखे तो कुछ छात्राओं ने चूडियों से लेकर चेहरे का मेकअप भी तिरंगे रंग में किया। विद्यार्थी अरविंद शर्मा ने बताया कि हम लोग सुबह रादुविवि में हुए ध्वज रोहण समारोह में शामिल हुए और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियां निभाने का संकल्प लिया। इंटरनेट मीडिया पर भी सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770