आपका एम.पी

बसों से पार कर देते थे यात्रियों के बैग, अंतरराज्यीय गिरोह गिरफ्तार

शहर के बस स्टैंड से बीते गुरुवार को नईसराय के लिए बस में सवार हुए पति और पत्नी के दो बैगों को युवकों ने बस में रखने के लिए हाथों में ले लिया। इस दौरान युवक कुछ दूरी तक बस के साथ चले, उसके बाद वह गायब हो गए। जब यह दंपत्ति अपने गांव कांकड़ा पहुंचे तो बैंग से पांच लाख की कीमत के सोने और चांदी के आभूषण गायब थे। वहीं 40 हजार रुपये भी बैंग में नहीं मिले। पुलिस ने फरियादी के आवेदन पर सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने तकनीकि संसाधनों की मदद से आरोपितों को 24 घंटे के भीतर शिवपुरी से गिरफ्तार कर लिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि हाथरस के बदमाश पिछले कई सालों से बसों से आने जाने वाले लोगों से धोखाधड़ी कर ज्वेलरी व नकदी चरुाने का काम अंतरराज्यीय गिरोह करता था। फरियादी रामवीर पुत्र खुमान सिंह रघुवंशी निवासी कांकडा गांव थाना नईसराय जिला अशोकन नगर द्वारा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। तीन फरवरी की सुबह वह अपनी पत्नी सहित इंदौर से बस द्वारा गुना बस स्टैंड पर पहुंचा था, जहां से नईसराय जाने वाली बस में बैठने लगे तो बस से दो अज्ञात लड़के उतरकर नीचे आए और बोले कि वह बस स्टाफ से हैं, और उनके दो बैंगों को बस में रखने के लिए ले लिया। साईड से जाने के बाद दोनों लड़के बैंगो को बस में रखकर चले गए। जब उन्होंने अपने गांव में पहुंचकर बैगों को चैक किया तो बैगों में रखे सोने,चांदी के जेवर,चांदी की 11 जोड़ी बिछिया, छह जोड़ी पायल, सोने की चार अंगूठी, छह चूड़िया, एख मंगलसूत्र, दो जोड़े झुमके, दो जोड़ कानों के टाप्स कीमत पांच लाख रुपये और 40 हजार रुपये नकद गायब थे।

दंपति को शक था कि बस स्टैंड पर जिन लड़कों ने बस में रखे थे, उन्हीनों ने सोने चांदी के जेवर व नकदी चोरी की है। सिटी कोतवाली ने प्रकरण दर्ज कर लिया था। सिटी कोतवाली टीआई ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने विशेष टीम को आरोपितों की तलाश में लगाया। 24 घंटे के भीतर आरोपित कोमल सिंह पुत्र जंगबहादुर सिंह, मुकेश पुत्र उदल सिंह अहरिया, मुकेश पुत्र जयपाल अहरिया, निवासी मिर्जापुर थाना हाथरस जंक्शन और कालीचरण पुत्र मंगल सिंह अहरिया निवासी आबगढ़ जलेसर जिला ऐटा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने बैगों से जेवर व नकदी चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से प्रकरण में चोरी गए सोने चांदी के संपूर्ण जेवर व 33 हजार रुपये नगदी सहित कुल पांच लाख 33 हजार रुपये का मशरूका बरामद करने में सफलता हासिल की है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770