E paper

24 घंटे में 2,51,209 नए केस, 627 मौत, क्या देश में खत्म होने लगी तीसरी लहर

Corona ending: भारत में कोरोना की तीसरी लहर लगातार कमजोर होती नजर आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,51,209 नए केस सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 627 मरीजों की जान गई है। 3,47,443 मरीज ठीक हुए हैं। इस तरह अभी देश में 21,05,611 एक्टिव के हैं। डेली पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 15.88% पहुंच गया है। जिन राज्यों में केस तेजी से घट रहे हैं, वहां जिंदगी तेजी से पटरी पर लौट रही है। कोरोना की इन गाइडलाइन में नियमों में छूट दी जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

खत्म हो रहा कोरोना: केस घटे तो कहीं शुरू हुई शराब बिक्री, तो कहीं हटाया गया Sunday lockdown

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना के केस घटने लगे हैं। इनमें दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु जैसे कुछ बड़े राज्य भी शामिल हैं। केस घटने के साथ ही कोरोना महामारी के खात्मे की उम्मीद भी जगने लगी है। यही कारण है कि विभिन्न राज्यों ने कोरोना नियमों में छूट देना भी शुरू कर दिया है। दिल्ली के बाद ताजा खबर महाराष्ट्र और दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु से आ रही है। महाराष्ट्र में कुछ नियमों के साथ शराब की बिक्री शुरू कर दी गई है, वहीं तमिलनाडु में जनता को अब सनडे लॉकडाउन (Sunday Lockdown) का सामना नहीं करना पड़ेगा। यहां पढ़िए अपने राज्य की ताजा गाइडलाइन

महाराष्ट्र के सुपरमार्कट में शुरू हुई शराब की बिक्री

महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्य में सुपरमार्केट और वॉक-इन दुकानों पर शराब की बिक्री की अनुमति देने का प्रस्ताव पारित कर दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, ‘शेल्फ-इन-शॉप’ पद्धति को उन सुपरमार्केट और स्टोरों में लागू किया जा सकता है, जिनका क्षेत्रफल 1,000 वर्ग फुट या उससे अधिक है और जो महाराष्ट्र शॉप्स एंड एस्टैब्लिशमेंट एक्ट के तहत पंजीकृत हैं। हालांकि, पूजा स्थलों और शैक्षणिक संस्थानों के पास के सुपरमार्केट को शराब बेचने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा, जिन जिलों में शराबबंदी लागू है, वहां शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी। शराब बेचने के लाइसेंस के लिए सुपरमार्केट को 5,000 रुपये का शुल्क देना होगा।

तमिलनाडु अब Sunday Lockdown नहीं, नाइट कर्फ्यू भी हटा

कोविड के मामलों में मामूली गिरावट के बाद तमिलनाडु सरकार ने आने वाले दिनों में कुछ महत्वपूर्ण छूटों का ऐलान किया है। कुछ पाबंदियों को दो और सप्ताह के लिए 15 फरवरी तक बढ़ाने का आदेश दिया है, लेकिन सनडे लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू को हटा दिया गया है। आदेश के मुताबिक, 1 फरवरी से कक्षा 1 से 12 तक के छात्रों के लिए शारीरिक कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। हालांकि, प्ले स्कूल, एलकेजी और यूकेजी नहीं चलेंगे।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770