आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

60 लाख की ठगी करने वाले गार्ड पर FIR

भोपाल की हबीबगंज पुलिस ने जालसाजी कर 60 लाख रुपए ठगने वाले एक निजी कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपी चिट फंड कंपनी में इन्वेस्टमेंट के नाम पर 2 महीने में रकम डबल करने का झांसा देता था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अब तक पुलिस की जांच में यह साफ हो चुका है कि आरोपी ने 6 लोगों से लाखों रुपयों की ठगी की है। जिसमें एक वैज्ञानिक भी शामिल है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

हबीबगंज थाना पुलिस ने बताया कि कलियासोत डैम इलाके में नवल सिंह लोधी चाय की गुमटी चलाते हैं। नवल का परिचय आरोपी छोटू लोधी नाम के एक युवक से था। आरोपी उन्हें फूफा कहकर बुलाता था। छोटू लोधी एक प्राइवेट एजेंसी में सिक्योरिटी गार्ड था। पिछले साल वह बांसखेड़ी स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दफ्तर में तैनात था।

पैसे डबल करने का दिया झांसा

छोटू ने नवल को उसके रुपए डबल करने का झांसा दिया था। उसे विश्वास दिलाया कि यदि वह उसकी स्कीम में पैसे लगाएंगे, तो कुछ ही दिनों में 40 से 50 फीसदी तक का मुनाफा हो सकता है। नवल ने विश्वास कर स्कीम में धीरे-धीरे करीब 5 लाख रुपए का निवेश कर दिया।

छोटू लोधी ने नवल के साथ-साथ कई ओर लोगों को भी अपनी स्कीम में पैसा लगाने का झांसा दिया। सभी ने मिलकर 15 से 20 लाख रुपए छोटू को दे दिए। इस काम में छोटू की पत्नी काजल लोधी भी शामिल थी, जो लोगों को पैसे निवेश करने का झांसा देती रही।

वैज्ञानिक से ठगे 40 लाख

निवेश कराने के बाद छोटू ने नवल को निवेश के बदले में एक निजी बैंक के 19 चेक दिए और कहा कि आप लोग इस चेक के जरिए पैसे निकाल लेना। इसके बाद छोटू अचानक गायब हो गया। जब बैंक में चेकों की जांच की गई, तो पता चला कि वे चेक फर्जी हैं।

पुलिस ने बताया कि छोटू ने ईपीसीओ में वैज्ञानिक के पद पर काम करने वाले दुष्यंत शर्मा से भी कंपनी खोलने का झांसा देकर करीब 40 लाख रुपए ठग लिए। छोटू ने दुष्यंत को फर्म खोलने और उसमें लोगों को नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था।

पैसे लेने के बाद वह भाग निकला। इस मामले की भी पुलिस जांच कर रही है। ठगी का शिकार हुए लोगों ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की जांच के बाद धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है और छोटू लोधी की तलाश शुरू कर दी है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770