आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

भोपाल में वोटों की गिनती करेंगे 912 कर्मचारी

भोपाल लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती 4 जून को होगा। इसके साथ ही पुरानी जेल में बने स्ट्रॉन्ग रूम से EVM निकलेगी और फिर BJP, कांग्रेस समेत अन्य 22 कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला हो जाएगा। काउंटिंग के लिए कुल 912 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन्हें 31 मई को फाइनल ट्रेनिंग दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

मॉडल हायर सेकंडरी स्कूल और अपेक्स बैंक के समन्वय भवन में 25 मई को एक ट्रेनिंग दी जा चुकी है। जिसमें माइक्रो ऑर्ब्जवर समेत अन्य कुल 912 कर्मचारियों की ट्रेनिंग हुई। इन्हीं को 31 मई को फिर से ट्रेनिंग मिलेगी। ताकि, काउंटिंग से जुड़ी हर बारीकीं से वे रूबरू हो सके।

सबसे पहले भोपाल उत्तर के वोटों की गिनती
बता दें कि सबसे पहले भोपाल उत्तर और सबसे आखिरी में गोविंदपुरा विधानसभा में डाले गए वोटों की गिनती हो सकेगी। यहां सबसे कम और सबसे ज्यादा राउंड होंगे। भोपाल उत्तर में 16 राउंड, जबकि गोविंदपुरा में 20 राउंड रहेंगे। नरेला-भोपाल दक्षिण-पश्चिम के 17-17, बैरसिया-मध्य के 18-18, हुजूर के वोटों की 19 राउंड गिनती होगी।

सीहोर के पोस्टल बैलेट की गिनती भोपाल में
भोपाल लोकसभा में आठवीं विधानसभा सीहोर है। जिनके वोटों की गिनती वहीं होगी और डाटा भोपाल भेजा जाएगा। इसके बाद ही राउंडवार आंकड़े सामने आएंगे। हालांकि, सीहोर विस के पोस्टल बैलेट की गिनती भोपाल में ही होगी।

सबसे पहले पोस्टर बैलेट गिने जाएंगे

  • काउंटिंग में लगे अधिकारी-कर्मचारी सुबह 6 बजे पुरानी जेल पहुंच जाएंगे। 8 बजे आरओ की टेबल पर पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होगी।
  • ऑर्ब्जवर गिनती पर नजर रखेंगे। वे हर रिपोर्ट में काउंटिंग से जुड़ी हर बात का उल्लेख करेंगे।
  • ईवीएम के अलावा हर पोस्टल बैलेट के लिए 9 टेबल लगाई जाएंगी।
  • सबसे पहला राउंड 9 बजे तक पूरा हो सकता है। उसके बाद हर आधे घंटे में एक राउंड होगा। शाम 6 बजे तक स्थिति साफ हो जाएगी।
  • काउंटिंग के लिए निर्धारित समय से 30 मिनट के बाद यानी, सुबह 8.30 बजे से ईवीएम से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी।
  • 30 मिनट में पहले राउंड के परिणाम सामने आ सकते हैं।
https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770