आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

अगस्त के 4 दिनों में महीने का आधा कोटा पूरा

भोपाल में 4 दिन में ही अगस्त के कोटे की आधी बारिश हो गई। इस महीने औसत 13 इंच पानी बरसता है, लेकिन इस बार 1 से 4 अगस्त के बीच 6.9 इंच बारिश हो गई है। इसे मिलाकर सीजन में 31 इंच से ज्यादा पानी गिर चुका है, जो 85% से ज्यादा है। वहीं, पिछले साल पूरे सीजन के मुकाबले इस बार ज्यादा बारिश हो चुकी है। पिछली बार पूरे सीजन 30.9 इंच बारिश ही हुई थी। सोमवार सुबह भी हल्की बारिश का दौर बना हुआ है। शिवाजी नगर में नूतन कॉलेज के सामने पार्क का एक पेड़ भी गिर गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सोमवार को लियासोत डैम के 13 में 11 गेट खुले हुए हैं। वहीं, भदभदा डैम के 2 में से एक गेट सुबह 8 बजे बंद कर दिया गया। यानी, एक गेट खुला रखा गया है। कोलार के दोनों गेट सोमवार सुबह बंद कर दिए गए। कोलार डैम प्रभारी हर्षा जैनवाल ने बताया कि कैचमेंट एरिया में तेज बारिश होने के बाद कोलार डैम के गेट खोले जाएंगे। इस सीजन में पूरे 8 गेट अभी तक नहीं खुले हैं।

भोपाल के शिवाजी नगर स्थित पार्क में सोमवार सुबह एक पेड़ गिर गया। हालांकि, इससे कोई जनहानि नहीं हुई है।

भोपाल के शिवाजी नगर स्थित पार्क में सोमवार सुबह एक पेड़ गिर गया। हालांकि, इससे कोई जनहानि नहीं हुई है।

इससे पहले रविवार को कोलार के सीजन में तीसरी बार 2 गेट खोले गए। कलियासोत डैम के सीजन में चौथी बार 11 गेट खुले, और भदभदा के दूसरी बार 2 गेट खोलने पड़े। भदभदा डैम में दो गेट से पानी का प्रेशर इतना अधिक रहा कि कलियासोत डैम में 13 में से 11 गेट आधे-आधे खोले गए। ताकि, पानी का भराव ज्यादा न हो सके।

कलियासोत डैम से पानी छोड़े जाने से नदी में बहाव तेज हो गया है, इसलिए दामखेड़ा और समरधा टोला के निचले इलाकों में रहवासियों को अलर्ट किया है। कोलार फायर प्रभारी पंकज खरे ने बताया कि निचले इलाकों में रहने वाले इलाकों को अलर्ट किया गया है। खासकर समरधा टोला पर ज्यादा नजर रखी जा रही है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770