आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

चोरी किए वाहनों को गांव में बेचने वाले तीन गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच भोपाल ने चोरी के वाहनों को ग्रामीण इलाकों में खपाने वाले शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 17.45 लाख रुपए कीमत के 29 दो पहिया वाहन जब्त किए गए हैं। तीनों आरोपी भोपाल के आउटर में बने ढाबे, खेत व सुनसान इलाके में बने घरों की रेकी करते थे। रात के समय मौका मिलते ही वाहन चोरी कर फरार हो जाते थे। आरोपियों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

डीसीपी क्राइम अखिल पटेल ने बताया कि आरोपी सोनू राय सिंह, गोहरगंज, विनोद राय और मोनू राय निवासी बाड़ी को शनिवार की रात झरनेश्वर बैंक के पास ठंडी सड़क से हिरासत में लिया। मुखाबिर से तीनों द्वारा कम दामों में बाइक बेचने की सूचना मिली थी। आरोपियों से वाहन के पेपर मांगने पर उन्होंने गुमराह किया। सख्ती से पूछताछ करने पर वाहन चोरी का होना बताया।

आरोपियों के कब्जे से बरामद बाइक।

आरोपियों के कब्जे से बरामद बाइक।

रैकी के बाद करते थे वारदात

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह भोपाल के आउटर में बने, ढाबे, फार्म हाउस मकान और खेत की दिन के समय में रैकी करते थे। रात के समय में इन वाहनों को चोरी कर लिया करते थे। इन चोरी के वाहनों को रायसेन और विदिशा जिले के ग्रमीणों को कम दामों में बेच दिया करते थे।

ग्रामीण इलाकों में बेचने के पीछे यह था मकसद

आरोपियों ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में आम तौर पर पुलिस चेकिंग कम करती है। गांव वाले खेत और घर तथा गांव में ही अधिकांश सफर करते थे। जिससे वाहनों के पकड़े जाने का डर कम रहता है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 29 दो पहिया वाहनों को जब्त किया है।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770