आपका एम.पीटॉप-न्यूज़

छतरपुर पत्थरबाजी का मुख्य आरोपी शहजाद गिरफ्तार

छतरपुर में कोतवाली थाने पर पथराव के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद को पुलिस ने मंगलवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। हाजी गुपचुप तरीके से कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था, जिसकी सूचना पुलिस को मिली और घेराबंदी कर जिला अदालत के बाहर से उसे दबोच लिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

छतरपुर एसपी अगम जैन ने शहजाद को फरार घोषित कर 10 हजार का इनाम रखा था। साथ ही लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। मामले में अब तक 37 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमें से 36 को जेल भेजा जा चुका है। आरोपियों में से 6 पर जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक जिला कांग्रेस कमेटी का पूर्व उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली 21 अगस्त को भीड़ में वह ज्ञापन सौंपने वालों में सबसे आगे था।

कोर्ट के बाहर पहले से तैनात थी पुलिस टीम

हाजी शहजाद मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे जिला कोर्ट में जा रहा था। पुलिस उसे खोज रही थी। पुलिस को आशंका थी कि हाजी कोर्ट में सरेंडर कर सकता है, इसलिए एक टीम कोर्ट के बाहर सिविल ड्रेस में तैनात की गई थी। दोपहर में अचानक से बड़ी संख्या में पुलिस कोर्ट परिसर के बाहर आई और एक व्यक्ति को गाड़ी में डालकर रवाना हो गई। बाद में पता चला कि जिसे पुलिस ने पकड़ा है वह हाजी शहजाद है। पुलिस उसे पकड़कर जिस कोतवाली थाने में पथराव हुआ था, वहीं पर लेकर आई।

जनसुनवाई कर रहे एसपी अगम जैन को हाजी की गिरफ्तारी की सूचना मिली तो वे तत्काल कोतवाली पहुंचे। मौके पर सीएसपी अमन मिश्रा, टीआई अरविंद कुजूर हाजी से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ के बाद हाजी का मेडिकल करवाया जाएगा। संभवत: उसे आज कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग कर सकती है।

22 अगस्त को गिराई गई थी 20 करोड़ की कोठी

पथराव की घटना के बाद से ही पुलिस उस पर कड़ा एक्शन लेने की तैयारी में थी। इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। बुधवार रातभर पुलिस फोर्स मार्च पास्ट करती रही।

गुरुवार सुबह टीकमगढ़, पन्ना समेत सीमा से लगे जिलों से भी अतिरिक्त फोर्स को बुला लिया गया। सुबह से पूरे मामले को नॉर्मल दिखाने की कोशिश की गई। अचानक सुबह करीब 10 बजे पुलिस लाइन में फोर्स जमा होने लगी। कुछ देर बाद सभी सीनियर अधिकारी भी पुलिस लाइन पहुंच गए।

4 बुलडोजर और JCB मशीनों से गिराई हवेली

22 अगस्त की सुबह होते ही शहर के सभी थानों के TI, पुलिसकर्मी, राजस्व अमला, नगर पालिका और मेडिकल टीमें हाजी शहजाद अली की कोठी पर पहुंची थी। सरकारी अमले के साथ 4 बुलडोजर और JCB मशीनें थीं। कड़ी सुरक्षा के बीच टीम ने करीब 11.30 बजे कार्रवाई शुरू की।

जब सरकारी अमला पहुंचा, उस वक्त भी कोठी के एक हिस्से का निर्माण चल रहा था। पुलिस ने JCB की मदद से ताला तोड़कर कोठी को ढहाना शुरू कर दिया। कोठी के कुछ हिस्से का निर्माण चल रहा था।

शाम तक बिना रुके बुलडोजर और JCB चलती रहीं। हवेली में रखे 3 चार पहिया वाहनों को कुचलकर स्क्रैप बना दिया गया, जबकि एक बुलेट मोटर साइकिल को मशीन से बाहर निकाला गया। दो राइफलें भी जब्त की गईं। टीम को देखते ही यहां मौजूद कुछ लोग भाग खड़े हुए, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया।

https://www.highratecpm.com/npsxwf16?key=565d06ab35720384afe881c0e7364770